आलिया भट्ट ने Phool.co में किया निवेश… जानिए किस सेक्टर में बिजनेस करती है यह कंपनी

Share

कानपुर। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने आईआईटी-कानपुर समर्थित फूल डॉट कॉम स्टार्टअप पर इन्वेस्ट किया है। यह तकनीक फूलों के कचरे को लकड़ी के कोयला मुक्त लक्जरी धूप उत्पादों में परिवर्तित करती है। ग्रेजुएट अंकित अग्रवाल द्वारा 2017 में स्थापित फूल डॉट को फेयर फॉर लाइफ, फेयरट्रेड और इकोसॉर्ट जैविक और प्राकृतिक द्वारा प्रमाणित है। स्टार्टअप कंपनी ने फ्लावर साइकलिंग तकनीक का उपयोग करते हुए ‘फ्लेदर’ नाम का एक उत्पाद भी लॉन्च किया है जो एक फूल-आधारित चमड़ा है जिसे जानवरों की खाल का विकल्प भी माना जा रहा है।

निवेश की घोषणा करते हुए उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वे हमारी नदियों को साफ रखने साधारण फूलों से धूप और चमड़ा बनाने के मानवीय विकल्प के लिए संस्थापक के दृष्टिकोण की सराहना करती है। इससे अधिक महिलाओं को रोजगार में योगदान भी मिलेगा। इससे पहले, फूल डॉट को ने आईएएन फंड (नई दिल्ली), सोशल अल्फा एफआईएसई (बैंगलोर), ड्रेपर रिचर्डस कपलान फाउंडेशन (सैन फ्रांसिस्को) और आईआईटी-कानपुर से सीड फंडिंग में 2 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

आलिया द्वारा किए गए निवेश पर बोलते हुए, आईआईटी-कानपुर के निदेशक, अभय करंदीकर ने टिप्पणी की है कि ‘फूल साइकिलिंग तकनीक’ ने टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल अपशिष्ट फूल प्रबंधन और रास्ते में सैकड़ों महिलाओं के उत्थान को सक्षम किया है।
Alia Bhatt Hot and Sexy HD Photos - The Biographys
फूल डॉट को सतत विकास लक्ष्यों के लिए प्रतिष्ठित यूएन यंग लीडर्स अवार्ड, यूएन मोमेंटम ऑफ चेंज अवार्ड, एशिया सस्टेनेबिलिटी अवार्ड हांगकांग, एलक्विटी ट्रांसफॉमिर्ंग लाइव्स अवार्डस, लंदन और ब्रेकिंग द वॉल ऑफ साइंस, बर्लिन मिला है।

1 2 3 150
Facebook Comments Box