हरियाणा में 21 करोड़ के ‘सुल्तान’ की हार्ट अटैक से मौत… जानिए कितने लाख में बिकता था ‘सुल्तान’ का स्पर्म…

Share

हरियाणा के कैथल के सुल्तान की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बता दें सुल्तान एक ऐसा भैंसा था. जिसके शौक भी काफी नवाबी थे. सुल्तान देश सहित प्रदेश के पशु मेलों की शान हुआ करता था। राजस्थान के पुष्कर में लगने वाले पशु मेले में तो सुल्तान झोटे (भैंसा) की बोली करोड़ों में लग चुकी थी, लेकिन उसके मालिक ने उसे अपने दूर ना करने का फैसला किया, मालिक नरेश बेनीवाल ने कहा कि कि सुल्तान जैसा, ना कोई था और शायद ना कोई होगा, लेकिन अब सुल्तान अपने मालिक से हमेशा के लिए दूर चला गया। सुल्तान की मौत के बाद उसका मालिक नरेश काफी दुखी है।

कैथल के बुढ़ाखेड़ा गांव के नरेश बेनीवाल के घर में उस वक्त मातम पसर जब 14 साल के सुल्तान झोटे की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई। सुल्तान की अफ्रीका के एक किसान ने 21 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी, लेकिन उसके मालिक नरेश ने उसको नहीं बेचा। नरेश, सुल्तान की बहुत देखभाल करता था और अपने परिवार का एक हिस्सा मानता था। रिपोर्ट्स की मानें तो सुल्तान करीब एक करोड़ रुपए सालाना कमाई करके देता था। दरअसल, सुल्तान की कीमत इसलिए ज्यादा है क्योंकि उसका स्पर्म लाखों में बिकता है. सुल्तान हजारों सीमेन की डोज देता है जो 300 रुपए प्रति डोज पर बिकती है. इस हिसाब से वह सालाना लाखों रुपए कमा लेता है.

6 फीट लंबा है और 1.5 टन वजनी सुल्तान अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन उसकी डाइट की बात करें तो वो एक दिन में 10 किलो दूध, 15 किलो सेब, 20 किलो गाजर, 10 किलो अनाज और 10-12 किलो हरे पत्ते खाता था। इसके अलावा शराब पीने का भी शौकिन था। हर शाम उसका मालिक उसको विस्की पिलाता था। अपनी शराब पीने की आदत की वजह से सुल्तान सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो गया था। बताया जाता है कि उसके एक दिन के खाने पर 2 हजार से ज्यादा रुपए खर्च होते थे।

वहीं, सुल्तान साल 2013 में हुई राष्ट्रीय पशु सौंदर्य प्रतियोगिता में झज्जर, करनाल और हिसार में राष्ट्रीय विजेता भी रह चुका है. पशु मेलों में तहलका मचाने वाले सुल्तान ने नरेश व उसके परिवार को इतना नाम दिलाया कि आज हर कोई इन्हें सुल्तान की वजह से ही जानता है. हर एक प्रतियोगिता में सुल्तान ने झंडे गाड़े हैं. यहां तक कि हरियाणा की म्यूजिक एलबम मे भी सुल्तान ने अपना रोल अदा किया है.

1 2 3 150
Facebook Comments Box