केंद्रीय विद्यालय में नौकरी करने का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

Share

अगर आप शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके पास मौका है, केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक की नौकरी पाने का। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं और आपने पास इस जॉब से संबंधित योग्यता हैं तो बिना देर किए इन पदों पर आवेदन करें। केंद्रीय विद्यालय बालीगंज, पश्चिम बंगाल ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), योगा टीचर और प्राइमरी टीचर (PRT) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार Kendriya Vidyalaya की आधिकारिक वेबसाइट baligunge.kvs.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSfo4JBgCwvgWWSzem-xqibBc0QthmBa… पर क्लिक करके भी इन पदों  के लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण जानकारी-

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि- 20 जुलाई, 2021

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि- 24 जुलाई, 2021

ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट- 26 जुलाई, 2021

शैक्षिक योग्यता-

PRT – उम्मीदवारों को 50% अंकों के साथ कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होने के साथ डी.ई.एल.एड या समकक्ष (2 वर्ष) या बैचलर ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन या बी.एड. 2) हिंदी और अंग्रेजी माध्यम से शिक्षण में योग्यता 3) CTET उत्तीर्ण होना चाहिए।

TGT – चार साल का इंटीग्रेटेड डिग्री कोर्स या संबंधित विषय में NCERT का रीजनल कॉलेज ऑफ एजुकेशन से 50% अंकों के साथ या संबंधित विषयों में कम से कम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही CTET उत्तीर्ण होना चाहिए।

PGT – उम्मीदवारों को संबंधित विषय में NCERT के क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान का एकीकृत पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रम या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषयों में 50% अंकों के साथ मास्टर किया हुआ होना चाहिए।

योग टीचर – किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से योग में एक साल के प्रशिक्षण के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही हिंदी और अंग्रेजी माध्यम से टीचिंग में प्रवीणता होनी चाहिए।

आयु सीमा-  31 मार्च 2021 को अभ्यर्थी की आयु 18 से ज्यादा और 65 से कम होनी चाहिए।

1 2 3 116
Facebook Comments Box