बिहार में नाइट कर्फ्यू की उड़ी धज्जियां, रोहतास जिला के दावथ में बार बालाओं का रात में डांस… देखे विडियो

Share

रोहतास के दावथ थाना के ठीक सामने ही रात भर बार बालाओं का डांस हुआ। जिसे किसी ने रोकने की जहमत नहीं उठाई।आपको बता दे कि कोरोना को लेकर इन दिनों नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की इस फरमान की लगातार खिल्ली उड़ाई जा रही है। सबसे बड़ी बात है कि इसमें स्थानीय स्तर और पदाधिकारी कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

यह मामला दावथ थाना क्षेत्र का है जहां एक विवाह समारोह में रातभर बार बालाओं ने ठुमके लगाए, अश्लील भोजपुरी गानों पर बेहूदा तरीके से डांस का आयोजन हुआ। बिना सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के इस डांस का आनंद उठाते हैं। लेकिन कोई पूछने वाला नहीं है।

आपको बता दें रोहतास जिला में लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। लेकिन फिर भी कोई पूछने वाला नहीं है। थाने के पास ही रात भर बार बालाओं का डांस हुआ और पुलिस को भनक न लगे। यह संभव नहीं है। यह सरासर नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन है।

सरकार संक्रमण रोकने के लिए तरह-तरह के नियम बना रही है। लेकिन ग्रामीण उनका फॉलो नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं गाइडलाइन को फॉलो कर आने के लिए प्रशासन द्वारा जो सख्ती की जानी चाहिए थी। वह भी नहीं दिख रही है। जबकि प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं और लोगों के मरने का भी सिलसिला जारी है। ऐसे में ये सामूहिक नाच का आयोजन प्रशासनिक चुस्ती पर सवाल खड़े करती है। सवाल उठता है कि रात भर इस तरह के आयोजन होते रहे। लेकिन को भनक नहीं लगी य फिर पुलिस इन आयोजनों में हस्तक्षेप करने से परहेज कर रही हैं।

थानाध्यक्ष दावत अतेंद्र कुमार ने बताया कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है कि नाच हो रहा था कि नहीं। सबसे बड़ा बात यह है कि जब थाना के बगल में रात भर बार बालाओं का डांस हुआ और थानाध्यक्ष को पता नहीं।