PM मोदी के 71वें जन्मदिवस पर करेंगे सेवा और समर्पण का अभियान शुरू

Share

वाराणसी:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है. उनके कार्यकर्ता और समर्थक जन्मदिन धूमधाम से मना रहे हैं. इस मौके पर भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता देशभर में कार्यकर्मों का आयोजन के साथ सेवा और समर्पण का अभियान शुरू करने जा रहे हैं । मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी कार्यालय में भी बड़ी धूमधाम देखने को मिलेगी, काशी में भी जश्न का माहौल है. जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व विख्यात दैनिक मां गंगा की आरती में विशेष पूजा की गई . इस दौरान वैदिक रीति से मां गंगा का पूजन कर प्रधानमंत्री के सेहतमंद रहने और लंबी उम्र की कामना की गई । साथ ही 701 दीपों से दशाश्वमेध पर 71 जन्म उत्सव लिख मां गंगा से प्राथना की गई. समर्थकों ने मां गंगा में दीप दान भी किया.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में तरह तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं. कहीं उनके जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दीप जलाकर जन्मदिन मनाया गया तो कहीं सेमिनार और गोष्ठी की गई. तीन बार आरती में शामिल हो चुके हैं पीएम काशीवासी अपने सांसद का धूमधाम से जन्मदिन मना रहे हैं. वाराणसी में 71 किलो का लड्डू केक के रूप में काटा गया और लोगों में बांटा गया. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी तीन बार दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की दैनिक महाआरती में शामिल हो चुके हैंगौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में तरह तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं. कहीं उनके जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दीप जलाकर जन्मदिन मनाया गया तो कहीं सेमिनार और गोष्ठी की गई.

पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में लोगों ने मिट्टी के दीए जलाए और 71 किलो के लड्डू का भोग लगाकर प्रसाद बांटा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा आज से सेवा एवं समर्पण अभियान शुरू कर रही है. इसके तहत भाजपा का चिकित्सा प्रकोष्ठ 17 से 20 सितंबर तक स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन करेगा. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर, जबकि अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ता गरीब बस्तियों में फल और जरूरी सामानों का वितरण करेंगे.

सीएम योगी ने कहा, अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो. आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे.

उधर, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है. डिप्टी सीएम मौर्य ने लिखा,’ एक-एक पल मां भारती की सेवा में समर्पित रहने वाले, विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता, देशवासियों के हृदय सम्राट तथा हम सभी के प्रेरणा स्रोत व मार्गदर्शक, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं.

Facebook Comments Box