दुनिया के 5 सबसे महंगे फल…दाम इतना की इतने में इंसान कार खरीद ले

Share

बाजार में कोई भी फल कितना महंगा (Expensive Fruits) हो सकता है. महंगे से महंगा आम 100 या 150 रुपये में मिल जाता है. आजकल भारत में कीवी फल खाने का भी चलन है. ये ऑस्ट्रेलिया का फल है. डेंगू के मरीजों को इसे खाने की सलाह दी जाती है. लेकिन भारतीय लोगों की सबसे पहली पसंद तो आम ही है. लेकिन आप ही बताइए आपने कितना महंगा आम खाया है. चलिए हम आपको सबसे महंगे फलों की फेहरिस्त गिनवाते हैं.

  1. सूरज का अंडा (Egg of the Sun, world most expensive mango)

जितना नाम अजीब है, दाम उससे कहीं चौकाने वाला है. ‘सूरज का अंडा या मियाज़ाकी’ के नाम से मशहूर ये आम का नाम है. सूरज की तरह चमता ये आम मुख्य रूप से जापान में मिलता है. मैंने तो इसे खाया नहीं क्योंकि इसका दाम 2 लाख 70 हजार किलो तक है. लेकिन कहते हैं कि ये आम तौर से मिलने वाले आम से 15% ज्यादा रसीला और मीठा होता है. अप्रैल से अगस्त के बीच में ये आम मिलता है. आजकल ये भारत में भी उगाया जा रहा है. इसे उगाने वाले इस पेड़ के आसपास चौंकीदार और कुत्तों का पहरा लगाते हैं.

  1. बुद्धा नाशपाती (Buddha Shaped Pear)

चीन में उगाया जाने वाला बुद्धा नाशपाती होता तो आम नाशपाती ही है, लेकिन इसे उगाने के दौरान बुद्धा की मूर्ति जैसे पैकेट में बंद कर उगाया जाता है, जिससे नाशपाति बुद्धा की तरह दिखे. ये नाशपाती करीब 600 से 700 रुपये में एक मिलता है.

  • घनक्षेत्र तरबूज (Cubed watermelon)

जैसे ही तरबूज का छोटा फल उगता है. उसे चारों तरफ से बंद डिब्बे में पैक कर दिया जाता है. धीरे धीरे तरबूज का फल डिब्बे की शक्ल ले लेता है. ये एक तरबूज करीब 5 किलो का होता है, जो 60 हजार रुपये में बिकता है. एक किलो तरबूज की कीमत करीब 12 हजार रुपये. भाई तरबूज तो तरबूज होता है वो गोल हो या क्यूब जैसा.

  • सेकाई इची सेब (​Sekai Ichi Apples)

गुलाबी रसीले सेब. ये महंगा फल भी जापानी है. कहते हैं एक सेव खाओ डॉक्टर को दूर भगाओ, लेकिन ये सेब इतना महंगा की इससे सस्ती डॉक्टर की फीस है. सिर्फ एक सेकाई इची सेब का दाम करीब 1600 रुपये है .

  • रूबी रोमन अंगूर (Ruby Roman Grapes)

ये लीजिए जापान का एक और महंगा अंगूर. एक रिपोर्ट के मुताबिक 24 अंगूर के दाने साढ़े सात लाख रुपये के बिके.इस अंगूर का दाम सुनकर तो बचपन में पढ़ी कहावत याद आती है. ये अंगूर तो हमारे लिए खट्टे हैं

1 2 3 150
Facebook Comments Box