हेमंत सरकार के विधायकों का कल घेराव करेंगे पारा शिक्षक… सरकार से नहीं बन पाई सभी मुद्दों पर बात

Share

नाराज पारा शिक्षकों के प्रतिनिधियों से सीएम हेमंत सोरेन ने मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने पारा शिक्षकों की बकाया राशि के भुगतान का भरोसा दिया है।

बैठक में सीएम सोरेन का बयान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पारा शिक्षकों को न्याय का भरोसा दिया है।  पारा शिक्षकों के मुद्दों पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

– हेमंत सोरोना

पारा शिक्षक संघ के संयोजक विनोद बिहारी महतो का बयान

पारा शिक्षकों की बकाया राशि के भुगतान को लेकर सरकार गंभीर है। लेकिन सेवा स्थायीकरण और दूसरी मांगों पर सहमति नहीं बन पाई है इसलिए आंदोलन जारी रहेगा।

– विनोद बिहारी महतो

50 हजार से ज्यादा पारा शिक्षक हेमंत सोरेन से नाराज

Credit: News18

अपनी मांगों को लेकर राज्य के 50 हजार से ज्यादा पारा शिक्षक हेमंत सोरोन से नाराज चल रहे हैं। मांगे पूरी नहीं होने की वजह से पारा शिक्षक 17 जनवरी को हेमंत सोरेन सरकार के विधायकों के आवास का घेराव करेगें। 24 जनवरी को मंत्रियों के आवास पर आंदोलन करेंगे। 10 फरवरी को सीएम आवास पर प्रदर्शन करेंगे।

पारा शिक्षक संघ इसलिए हेमंत सोरोन से नाराज

2019 विधानसभा चुनाव के दौरान हेमंत सोरेन ने सरकार बनने पर पारा शिक्षकों की सेवा स्थायी करने और समान काम के बदले समान वेतन देने का वादा किया था. बदले में पारा शिक्षकों और उनके परिजनों ने महागठबंधन को चुनाव में समर्थन दिया था। अब जब झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन की अगुआई में महागठबंधन की सरकार बन गई है, तो सीएम अपना वादा भूल गए हैं। अब उन्हें उनका वादा याद दिलाना जरूरी हो गया है। आंदोलन से उनके ऊपर दबाव बनाएंगे।