धनबाद के काले कारोबार ने 6 मजदूर की ले ली जान… 6 लोग गंभीर रूप से घायल…

Share

धनबाद  के कतरास थाना क्षेत्र के ओरियंटल माइंस आउटसोर्सिंग में 6 लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है। आप को बता दें कि धनबाद में कोयला का काला कारोबार होता आया है और अब भी जारी है। मजदूर अपनी जान जोखिम में डालकर बंद कोयला खदान में उत्खनन करते हैं, जिसमें कभी-कभी मजदूर गंभीर रूप से घायल हो जाते है या फिर उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाता है।

यह मामला कतरास थाना के ओरियंटल माइंस आउटसोर्सिंग का है. जहां बंद खदान में तेज आवाज के साथ जमीन धंस गई है। जमीन धंसने के वजह से भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि इस घटना में अवैध कोयला उत्खनन का काम कर रहे 6 लोग दब गए है, जबकि  6 लोगों के गंभीर रूप से घायल हो गए है। हालांकि कई लोगों को अन्य साथियों की मदद से बाहर निकाल लिया गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर आस पास के स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे लेकिन पुलिस, बीसीसीएल, आउटसोर्सिंग कंपनी के अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। गांव वालो का कहना है कि बीसीसीएल प्रबंधन कोयला निकालकर माइंस को ऐसे ही छोड़ देते हैं। यहां अवैध कोयला उत्खनन होता रहता है। अवैध कोयला उत्खनन के कारण ही जमीन धंसी है। देखा जाए तो कोयला कारोबार माफिया से स्थानीय थाना के सेटिंग के कारण अवैध कोयला कारोबार फल फूल रहा है।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction