गुमला में बेटी का बड़ा खुलासा… मां का हत्यारा निकला बाप…

Share

गुमला के घाघरा में एक हत्या का मामला सामने आया है। जिसमें एक पति ने अपनी पत्नी का गला काट कर हत्या कर दिया। इसके बाद उसने सुसाइड की कोशिश की। घाघरा थाना के टांगरसिकवार सेमरटोली गांव का रहने वाला जावा मुंडा ने अपनी पत्नी बिरसो देवी (45) की गला काटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क आग लगा लिया। गांव वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।  हालांकि आरोपी को बचा लिया गया और अस्पताल में इलाजरत है।

बताया जा रहा है कि आरोपी की दिमागी हालत ठीक नहीं है और वो अपनी पत्नी पर किसी और से संबंध होने का हमेशा शक कर मारपीट किया करता था। इस घटना के बारे मे मृतिका की बेटी बसंती कुमारी ने बताया कि रविवार की रात में वह गांव में एक शादी समारोह में गई थी। जहां से सोमवार सुबह घर लौटी। उसने देखा कि घर का दरवाजा बंद था और अंदर से रोने की आवाज आ रही थी। बसंती ने घर के छप्पर पर चढ़कर देखा तो उसकी मां की लाश दिखी। बगल में बैठी बहन मोन्तरनि (7) और एक अबोध बहन के चेहरे पर खून के छीटे पड़े हुए थे और दोनों रो रही थी। हत्यारा पिता जावा मुंडा ने अपने शरीर में आग लगा ली है।

बसंती ने तुरंत आस-पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी और दरवाजे को तोड़ जावा मुंडा के शरीर में लगी आग को बुझाया। इसके बाद घटना की जानकारी गांव वालों ने पुलिस को दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। वहीं, पुलिस ने आग से झुलसे आरोपी को 108 एंबुलेंस के सहारे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, घाघरा पहुंचाया।

बताया जा रहा है कि जावा मुंडा के 8 बच्चे हैं। इसमें एक बेटा-बेटी बाहर कमाने के लिए गए हुए हैं। बाकी घाघरा के घर में रहते हैं। इधर, इस संबंध में थाना प्रभारी कुंदन कुमार ने बताया कि आरोपी जावा मुंडा अपनी पत्नी पर हमेशा शक कर मारपीट किया करता था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।