BSF में ऐसे नौकरी नहीं मिलती…पकड़ा गया नौकरी दिलाने वाला बड़ा जालसाज

Share

बोकारो पुलिस ने BSF में फर्जी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करनेव ले मानव  राज नाम के आदमी को गिरफ्तार किया है। बोकारो की बालीडीह पुलिस ने आरोपी मानव राज को भागलपुर से गिरफ्तार किया था। यहीं वो बिहार और झारखंड को युवाओं को बुलाकर ठगी का काम करता था। आरोपी के पास से पुलिस ने 4 मोबाइल फोन भी बरामद किया है। इन्ही फोन के जरिए वो युवाओं को ठगी का शिकार बनाता था। आरोपी के दो सहयोगी फिलहाल फरार है।

खुद को BSF का आईजी बताकर ठगी करता था

Credit: News18

पुलिस के मुताबिक आरोपी लोगों को BSF का IG बताता था। इससे लोग उसके झांसे में आ जाते थे। आरोपी उन्हें  बीएसएफ हजारीबाग का फर्जी जॉइनिंग लेटर देकर ठगी करता था।

नाटकीय ढंग से गिरफ्तार हुआ फर्जी BSF का फर्जी IG

आरोपी ने बालीडीह थानाक्षेत्र के छतनीटाड़ में रहने वाले दो युवकों को भी अपनी ठगी का शिकार बनाया था। उन्हें नौकरी देने का झांसा देकर भागलपुर बुलाया और ठगी का शिकार बनाया। पुलिस तक जब ये शिकायत पहुंची तो बोकारो पुलिस के एक अधिकारी और जवान भागलपुर में कुछ दिनों तक रहे। भर्जीवाड़े का पता लगाने के बाद उन्होंने आरोपी को कुरियर बॉयकर अपने झांसे में लिया और गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी मानव राज शर्मा खुद को बेकसूर बता रहा है । कहा कि वो ऐसे किसी फर्जीवाड़े में शामिल नहीं है, जबकि अपने दोस्त के कहने पर कुरियर लेने आया था, तब पुलिस  उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में हजारीबाग BSF कैंप के कुछ लोग भी संदेश के घेरे में है।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction