DC को 4 विकेट से हरा के CSK अब आईपीएल 2021 के फाइनल में

Share

धोनी ने दिखा दिया की आज भी लोग उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन फिनिशर क्यों कहते हैं, चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को  हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है । एलिमिनेटर 1 के हाई वोल्टेज मैच में धोनी ने 18 रन बनाए वो भी मात्र 6 गेंदों में जिसके चलते चेन्नई ने देल्ही को 4 विकेट से हरा दिया।

 

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश किया।

 

सीएसके ने दो गेंद शेष रहते 173 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया | रुतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 70 रन बनाए, जबकि रॉबिन उथप्पा ने 44 गेंदों में 63 रनों का योगदान दिया। डीसी के लिए, टॉम कुरेन ने तीन विकेट लिए, जबकि एनरिक नॉर्टजे और अवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।

 

इससे पहले, पृथ्वी शॉ ने 34 गेंदों में 60 रन बनाए, जबकि कप्तान ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर ने क्रमशः नाबाद 51 और 37 रन का योगदान दिया, जब डीसी ने बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 5 विकेट पर 172 रन बनाए। 2/29 के आंकड़े के साथ जोश हेज़लवुड सीएसके गेंदबाजों की पसंद थे, जबकि रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया।

 

डीसी                          172-5 (20 ओवर)

बल्लेबाजी
पृथ्वी शॉ                          60(34)
पंत(सी)(विकेटकीपर)     51(35)

बॉलिंग
हेज़लवुड                           2/29
मोईन                               1/27

सीएसके                  173-6 (19.4 ओवर)

बल्लेबाजी
रुतुराज गायकवाड़           70(50)
रॉबिन उथप्पा                   63(44)

बॉलिंग
टॉम कुरेन                        3/29
एनरिक नॉर्टजे                  1/31

 

 

CSK 4 विकेट से जीता

धोनी की आलोचना पिछले साल से हो रही थी चाहें वो बल्लेबाजी हो या कप्तानी पर इस बात पे पूर्णविराम लगाते हुए धोनी ने आज एक हारा हुआ मैच जीता के अपनी टीम को फाइनल में पहुँचा दिया। रुतुराज गायकवाड़ और रोबिन उथप्पा की बेहतरीन बल्लेबाजी और अंतिम ओवर में धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से देल्ही कैपिटल्स फिनिशिंग लाइन पार नहीं कर पाई

अब देल्ही को कल के एलिमिनेटर की विजेता टीम के साथ लड़ना होगा जो की बेंगलोर और कोलकाता के बीच होना हैं।

Facebook Comments Box