धनबाद: एक विकलांग कोलकर्मी की सीएल नामंजूर कर…. किया अभद्र व्यवहार के बाद शिकायत दर्ज

Share

धनबाद। इंसानियत को शर्मसार करती घटनाएं जो आम इंसान तो क्या किसी विकलांग को भी नहीं बक्शती है. ये मामला है बीसीसीएल के कोयला भवन स्थित पीआर विभाग में कार्यरत कोलकर्मी प्यून तपन कुमार शर्मा के साथ सोमवार को पीआर विभाग की प्रबंधक नीलांजना चक्रवर्ती ने अभद्र व्यवहार किया। पीड़ित दिव्यांग कोलकर्मी तपन कुमार शर्मा ने बीसीसीएल के जीएम पी को दिए गये लिखित शिकायत में कहा है कि प्रबंधक नीलांजना चक्रबर्ती ने उनके 31 अगस्त के अवकाश सीएल के स्वीकृत हुए आवेदन को फाड़ दिया और अभद्र भाषा का उपयोग किया। पीड़ित श्री शर्मा ने कहा कि नीलांजना चक्रवर्ती सदैव उनके दिव्यांग होने का मजाक बनाते हुए उनको परेशान करती है। हीन भावना के कारण उनका कभी भी मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है। मजबूर पीड़ित कोलकर्मी श्री तपन ने कहा कि 31 अगस्त को जब उसने छुट्टी के सीएल के आवेदन पहले विभाग की सहायक प्रबंधक नीलांजना को दिया था,उन्होंने ठुकराकर पेमेंट काटने की धमकी भी दी थी।

इस मामले में रविवार को जन सम्पर्क विभाग के कर्मचारी तपन के पक्ष में आरसीएमएस के कोयला भवन शाखा सचिव संतोष कुमार सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी। श्री सिंह ने कहा कि अविलंब पीआर विभाग की प्रबंधक नीलांजना के विरुद्ध निदेशक कार्मिक काररवाई कर उनका कोयला भवन से तबादला करें। संतोष कुमार सिंह ने कहा कि महिला अधिकारी नीलांजना कंपनी में हिटलर शाही करती हैं। दिव्यांग कर्मचारी से दुर्व्यवहार गलत है। श्री सिंह ने कहा कई सालों से नीलांजना कोयल भवन के जनसम्पर्क विभाग में जमी हैं। एक साल पहले सीएचडी एवं बरोरा एरिया में ट्रांसफर होने के बाद पैरवी के बल पर तबादला निरस्त कर दिया गया था।

दिव्यांग कोलकर्मी के साथ अड़ियल महिला अधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार करने के मामले में बीसीसीएल के जीएम प्रशासन सह पीआरओ सुनील कुमार ने दूरभाष पर कहा कि उनके विभाग के प्रबंधक नीलांजना द्वारा कर्मचारी तपन शर्मा से दुर्व्यवहार मामले में हतप्रभ हूँ। श्री कुमार ने अपने ही हस्ताक्षर से किये हुए पत्र को फाड़ने के आरोप पर कहा कि यह विभागीय मामला है। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।

मामले को लेकर पीआर विभाग की प्रबंधक नीलांजना चक्रवर्ती ने कहा उनके अधिनस्थ कर्मचारी तपन कुमार शर्मा द्वारा उनपर लगाये गये आरोप पर वह कोई कमेंट नहीं करेंगी। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ कोई शिकायत पत्र वरीय अधिकारी को दी गयी है, इसकी जानकारी आपलोग के पास कैसे आती है? प्रबंधक नीलांजना चक्रवर्ती ने दुबारा मोबाइल पर बात कर कहा तपन कुमार शर्मा के सीएल पर सहमति है और
उनकी सैलरी भी नहीं कटेगी।

धनबाद। बीसीसीएल के कोयला भवन स्थित पीआर विभाग में कार्यरत कोलकर्मी प्यून तपन कुमार शर्मा के साथ सोमवार को पीआर विभाग की प्रबंधक नीलांजना चक्रवर्ती ने अभद्र व्यवहार किया।

1 2 3 157
Facebook Comments Box