कूपन कोर्ड का झांसा देकर अबतक 40 लाख की ठगी… धनबाद से पकड़े गए साइबर अपराधी का खुलासा

Share

झारखंड से साइबर अपराध का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अलग अलग जिलों से कई लोगों की गिरफ्तारी के बाद भी झारखंड में साइबर ठगी जारी है। ताजा मामला धनबाद का है। धनबाद के सरायढेला साइबर थाना पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया रघुनाथ साहनी भागाबंधा का रहने वाला है, जबकि दूसरा अपराधी बीरबल दत्त एमपीएल ओपी का रहने वाला है। दोने के पास से मोबाइल और साइबर अपराध के कई सबूत मिले हैं।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि ये अपराधी लोगों के मोबाइल पर अमेजन गिफ्ट कार्ड वाट्सएप करते थे। इस फर्जी लिंक के सहारे ही ये लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे। इनके मोबाइल से ATM कार्ड के स्क्रीन शॉट, पैसों के लेन देन और ऑन लाइन खरीदारी के भी सबूत मिले हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पकड़ा गया साइबर अपराधी रघुनाथ साहनी 10वीं फेल है और 2018 से लोगों को साइबर ठगी का शिकार बना रहा है। उसने साइबर अपराध के जरिए लोगों को ठगी बनाना अपने जामताड़ा के रहने वाले अपने रिश्तेदार साधु से सीखा है। साइबर अपराध के जरिए उसने अबतक 40 लाख से ज्यादा रुपए कमाए हैं। अपराधियों ने ये भी खुलासा किया है कि ठगी का हिस्सा कई लोगों में बंटता था।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction