हजारीबाग में 28 कोचिंग संचालकों और 2000 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज…

Share

हजारीबाग मे शुक्रवार को पुलिस ने कोचिंग संचालक और छात्रों के विरोध प्रदर्शन पर कार्रवाई की है। जहां पुलिस ने इस मामले में 28 नामजद लोगों पर एफआईआर तो वहीं 2000 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी सदर थाना में दर्ज की गई है। बताया जा रहा हैं कि शुक्रवार को हजारीबाग में कोचिंग संचालक और छात्रों ने जमकर बवाल काटा था। इस बात को लेकर हजारीबाग पुलिस ने सख्ती बरती और 28 कोचिंग संचालकों पर एफआईआर दर्ज की है। वहीं 2000 अज्ञात लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। कोचिंग संचालक जिन पर एफआईआर दर्ज की गई है उसमें प्रकाश कुमार, जेपी जैन, अखिल कुमार, दीपक पांडे, धीरज कुमार,सुदेश कुमार के आलावा और भी लोग हैं।

शैक्षणिक संस्थान बंद

आप को बता दें कि सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए आकड़ें को देखते हुए पूरे राज्य में शैक्षणिक संस्थान बंद करने का आदेश दिया है। ऐसे में हजारीबाग में कोचिंग संचालक और छात्रों ने विरोध दर्ज करते हुए जमकर हंगामा किया। इस बात को लेकर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए भीड़ को खदेड़ा था। हजारीबाग में लगभग 8 घंटे तक विरोध के कारण जनजीवन भी प्रभावित हुआ था। सरकार ने आदेश दिया है कि कोई भी व्यक्ति जो नियम का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

2 लोग गिरफ्तार

हजारीबाग में 144 धारा लागू है। ऐसे में विरोध किया गया था। कहा जा रहा है कि    कोचिंग संचालकों ने छात्रों को विरोध करने के लिए उकसाया था। 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। कहा जा रहा है कि दोनों कोचिंग संचालक हैं। इसके अलावा प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए स्पष्ट किया है कि भविष्य में अगर कोई भी कोचिंग संचालक नियम को ताक पर रखकर संस्थान खोलने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction