बांस की खपच्चियों से लेकर सलीमा टेटे का टोक्यो ओलंपिक तक का सफर…

Share

भारतीय महिला हॉकी टीम  ने टोक्यो ओलंपिक 2021 में अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता। महिला हॉकी टीम ने वो कर दिखाया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। भारतीय महिला हॉकी की टीम ने सेमिफाइनल तक का सफर तय किया। बेशक टीम कोई मेडल अपने नाम नहीं कर सकी, लेकिन जो जो जज्बा और जुनून देश की इन बेटियों ने मैदान पर दिखाया वह काबिले तारीफ रहा। आपको बता दें सभी को गौरवान्वित करवाने वाली भारतीय महिला टीम में एक ऐसी भी खिलाड़ी है। जिन्होंने हॉकी खेलने की शुरूआत बांस की खपच्चियों से की थी।

जी हां इस खिलाड़ी का नाम सलीमा टेटे है। सलीमा टेटे झारखंड के सिमडेगा के बड़कीचापर गांव की रहने वाली हैं। इस खिलाड़ी का घर मिट्टी से बना कच्चा मकान है। सलीमा अपने पूरे परिवार के साथ यही रहती हैं। हैरानी की बात है कि सलीमा के घर टीवी तक नहीं था। बेटी ओलपिंक खेलने गई है। ऐसे में परिवार बेटी का खेल नहीं देख पा रहा था। क्योंकि सलीमा के घर क्या गांव में भी टीवी नहीं था। सोशल मीडिया पर इसे लेकर जब बात उठी तब प्रशासन नींद से जागा। जिसके बाद जिला प्रशासन ने उनके घर में टीवी, डीटीएच और जनरेटर लगवाया। इसके बाद पूरा गांव सलीमा के घर में मैच देखने के लिए जुटा था। सलीमा के पिता सुलक्षण टेटे ने बताया कि मैं सलीमा के साथ शुरूआत से ही हॉकी मैचों में जाया करता था। मैंने ही उसे बांस की खपच्चियों से हॉकी खेलना सिखाया था। जब वो स्कूल में थी तभी उसे रांची टीम के लिए चुना गया था। वहीं झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने सलीमा के परिवार को 5-5 लाख रुपये का चेक सहायता राशि के रुप में दिया है। सुलक्षण टेटे का कहना है कि वे राज्य सरकार से मिली राशि को दूसरी बेटी को बेहतर खिलाड़ी बनाने में खर्च करेंगे।

1 2 3 116
Facebook Comments Box

8 Comments

  1. Pingback: लालू प्रसाद ने चला एक और दांव… फिजिकल कोर्ट शुरू होने पर करेंगे बहस – झारखंड जंक्शन

  2. Pingback: कोरोना साइडइफेक्ट, अब ब्लैक फंगस से आफत…. सबसे ज्यादा रांची में केस, जानिए कहां कितने मामले – झ

  3. Pingback: Boyfriend को दूसी के साथ भड़की Girlfriend…. पुलिस को देखते सब फरार… लेकिन सबने देख लिया वीडियो – झारखंड जंक्

  4. Pingback: चाईबासा में मास्टर को जूते-चप्पलों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया…शिक्षिका ने लगाए थे ये आ

  5. Pingback: धनबाद में मां-बाप के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची बेटी….जानें पूरा मामला – झारखंड जंक्शन

  6. Pingback: 15 अगस्त अलर्ट…रांची में बड़े वाहन की नो एंट्री….जानिए कब तक पाबंदी – झारखंड जंक्शन

  7. Pingback: धनबाद में बाइक चोरी कर रहा था चोर…तभी मालिक आ गया… जमकर हुई पिटाई… – झारखंड जंक्शन

  8. Pingback: साहिबगंज में गंगा नदी में उफान…खतरे में जान, वीडियो में देखिए बिगड़े हालात – झारखंड जंक्शन