गढ़वा : राज्य में ब्रेनलेस सरकार से जनता त्रस्त… भाजपा कार्यकर्ताओं को करते हैं प्रताड़ित- बिरंची नारायण

Share

गढ़वा : सत्ता मे आयी मौजूदा सरकार जिस तरह से लगातार विरोधी पार्टी को प्रताड़ित कर रही हैं उससे जनता मे काफी रोष है । भाजापा कार्यकर्ता ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है राज्य के कई वरीय पदाधिकारी सत्ता के साथ सांठगांठ कर भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रहे हैं तथा फर्जी मुकदमे दर्ज करा रहे हैं। ऐसे पदाधिकारी अपनी कारगुजारियों से बाज आएं, नहीं तो राज्य में हमारी सरकार बनेगी तो ऐसे पदाधिकारियों को हम चुन चुन कर उनकी औकात बताएंगे। राज्य में ब्रेनलेस सरकार है। इससे जनता त्राहिमाम कर रही है। उक्त बातें विधानसभा में विरोधी दल के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण गढ़वा परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जल, जंगल व जमीन बचाने की बात करते हैं। मगर वह इसे लुटवाने में लगी है। राज्य में केंदू पत्ता की नीलामी डेढ़ साल से नहीं हुई है। इसमें लूट मची है। इससे सरकार को एक वर्ष में चार सौ करोड़ रुपये राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा है। बालू घाट झामुमो, कांग्रेस, राजद व अन्य सत्ताधारी दल अपने नाम कराकर कालाबाजारी करा रहे हैं। राज्य से पत्थर बिहार, बंगाल व बांग्लादेश भेजे जा रहे हैं। झामुमो के लोबिन हेंब्रेम ने इस मामले का उठाया था मुख्यमंत्री के करीबी पंकज मिश्रा की इसमें संलिप्तता पाए जाने पर चुप्पी साध ली गई है। राज्य में मुस्लिम तुष्टीकरण चरम पर है।

विधानसभा में नमाज कक्ष एवं प्रतियोगी परीक्षा में द्वितीय भाषा के रूप में उर्दू को शामिल किया जाना इसका उदाहरण है। इसके खिलाफ भाजपा का सदन से सड़क तक आंदोलन चलेगा। हेमंत सरकार मुसलमानों को सम्मानित कर रही है शेष धर्मावलंबियों को अपमानित किया जा रहा है। सरकार कितनी भी लाठियां बरसाए यह आंदोलन रुकने वाला नहीं है। राज्य के विभिन्न जिलों का भ्रमण करता आ रहा हूं। जनता में काफी आक्रोश है तथा पूर्व की रघुवर सरकार को ही बेहतर बताया जा रहा है। पारा शिक्षक, अनुबंध कर्मी, सेविका सहायिका आदि ठगा महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने चुनाव पूर्व पांच लाख लोगों को नौकरी देने व स्नातकों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। मगर सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर सकी। इस सरकार में तीन को नौकरी मिली। जिसमें सीएम के पिताजी को राज्यसभा की सदस्यता, भाई को विधायकी तथा झामुमो के सुप्रियो भट्टाचार्य की पत्नी को जेपीएससी के सदस्यता मिली। पत्रकार वार्ता में प्रशिक्षण प्रमुख सुमन कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, संतोष दुबे, रितेश चौबे, रिकू तिवारी, राजकुमार मधेशिया आदि उपस्थित थे।

1 2 3 150
Facebook Comments Box