भारत के जिस संस्थान में कोरोना वैक्सीन बन रही थी वहां से आई दिल दहला देने वाली खबर…

Share

देश को पहली कोरोना वैक्सीन देने वाले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट से आज सहमा देने वाली खबर सामने आई। आज इंस्टीट्यूट वन में अचानक आग लग गई, खबरों के मुताबिक आग में पांच लोगों की झुलस कर मौत हो गई जबकि नौ लोगों को दमकल विभाग की सूझबूझ से रेस्क्यू कर लिया गया। जिल लोगों की हादस में जान चली गई वो लोग बिल्डिंग में काम पेंडिंग का काम कर रहे थे।

आग की दर्दनाक खबर के बीच सीएम उध्व ठाकरे ने राहत भरी खबर दी, आग सीरम इस्टीट्यूट में लगी लिहाजा मामले में फौरन महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने संज्ञान लिया, उद्धव ठाकरे ने कहा कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है ठाकरे की माने तो आग वहां जहां कोरोना वैक्सीन का निर्माण हो रहा है, अच्छी बात ये है कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, वही आग के पीछे शॉर्ट सर्किट को वजह बताया जा रहा है।

उधर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बताया कि राज्य सरकार ने आग की जांच के आदेश दिए हैं, पवार ने कहा कि मैंने पुणे नगर निगम से घटना के बारे में जानकारी ली है और इस घटना की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया है।” उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण वहां टीके बनाने की प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

Facebook Comments Box