ओलंपिक में बजा झारखंड का डंका…पहली बार ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंची झारखंड बेटी और महिला हॉकी टीम…

Share

सोमवार को जैसे ही भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची देश के साथ ही झारखंड में जश्न मनने लगा. जश्न हो भी तो क्यों नहीं एक तो पहली बार ओलंपिक के सामीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम पहुंची थी। दूसरी बड़ी वजह ये है कि इस हॉकी टीम में झारखंड की बेटी निक्की प्रधान भी खेल रही हैं. निक्की प्रधान खूंटी से हैं. खास बात ये है कि निक्की प्रधान झारखंड की पहली खिलाड़ी है जो भारतीय हॉकी टीम में खेल रही हैं. झारखंड की बेटी निक्की प्रधान पर पूरे देश और राज्य को गर्व है. निक्की प्रधान को आज बधाई देना इसलिए भी बनता है क्योंकि आज उनका जन्मदिन भी है.

भारतीय महिला हॉकी टीम की जीत पर सिमडेगा में हॉकी खिलाड़ियों ने खुशियां मनाई. सभी ने एक दूसरे को बधाइयां दी. सिमडेगा के हॉकी खिलाड़ी ढोल नगाड़ों की धुन पर जमकर नाचे गए. तो वहीं सिमडेगा के सलीमा टेटे गांव में लोगों ने जेनरेटर चलाकर टीवी पर भारतीय महिला हॉकी टीम का मैच देखा. निक्की प्रधान के पिता सोमा प्रधान ने कहा कि उनकी बेटी गोल्ड मेडल जीतकर आएगी.

सोमवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए 3 बार की ओलंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया 1-0 से हराकर भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइल में पहुंच गई है. अब 4 अगस्त को सेमीफाइल में भारतीय टीम का मुकाबाल अर्जेंटीना से होगा. अर्जेंटीना क्वार्टर फाइनल में जर्मनी को 3-0 से हराकर सेमीफाइल में पहुंची है.

1 2 3 116
Facebook Comments Box

6 Comments

  1. Pingback: हाईकोर्ट ने जज उत्तम आनंद मौत के मामले में सीबीआई को जांच के दिए आदेश…आरोपियों के नार्को सहित हों

  2. Pingback: झारखंड सरकार देगी 12 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी… ओलंपिक खेलने गई बेटियों को सम्मान राशि – झारख

  3. Pingback: CBI पता लगा पाएगी जज उत्तम आनंद की मौत मिस्ट्री?… धनबाद पहुंची CBI टीम ने शुरू की जांच – झारखंड जंक्

  4. Pingback: बड़ा खुलासा: ‘खेल-खेल’ में साइबर ठगी… 15 आरोपी गिरफ्तार – झारखंड जंक्शन

  5. Pingback: धनबाद में स्वास्थ्य मंत्री कर रहे थे बैठक… इंटर के फेल छात्रों पर बरसी जमकर लाठी… वीडियो वायर

  6. Pingback: ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड दिलाने वाले नीरज चोपड़ा को जानें…किसान का बेटा, 19 साल में आर्मी अफ