मधुपुर उपचुनाव: 3.21 लाख वोटर करेंगे भाजपा और झामुमो के किस्मत का फैसला

Share

मधुपुर विधानसभा सीट के लिए आज मतदान है। विधानसभा क्षेत्र के तीन लाख 21 हजार मतदाता सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। मधुपुर में 409 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। निर्वाचन आयोग के कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मतदाताओं को वोट डालने के लिए एक घंटा अधिक समय दिया जाएगा।

मधुपुर उपचुनाव को लेकर देवघर के डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने शुक्रवार को एसपी के साथ बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान देवघर डीसी ने बताया कि 487 मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है। चुनाव प्रक्रिया में कुल 1948 कर्मचारी शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मधुपुर विधानसभा सीट पर कुल 3,22,090 मतदाता हैं। इनमें 170206 पुरुष और 151884 महिला मतदाता शामिल हैं। आप को बता दें कि इस उपचुनाव में बीजेपी की तरफ से जहां गंगा नारायण सिंह मैदान में हैं, वहीं उन्हें झामुमो के हफीजुल हसन टक्कर दे रहे हैं।

डीसी ने कहा कि मतदान के आखिरी 1 घंटे में कोरोना संक्रमित मतदाता भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। डीसी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मतदान केंद्रों पर कर्मियों और मतदाताओं के लिए पीपीई किट, सैनेटाइजर, ग्लव्स, मास्क, हैंडवाश, थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड आदि की व्यवस्था रहेगी।  वायरस का संक्रमण न फैले, इसके लिए प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं।

मधुपुर विधानसभा में स्वच्छ और सुरक्षित मतदान के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। फोर्स की तैनाती की गई है। एफएसटी एवं एसएसटी की टीमों को 24 घंटे सक्रिय रहने को कहा गया है। सभी सीमाओं पर नाके लगाए गए हैं।संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।