मधुपुर उपचुनाव : कही मतदाताओं की लम्‍बी लाइन तो कही ईवीएम की गड़बड़ी…

Share

मधुपुर उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में वोटिंग को लेकर बड़ा उत्‍साह देखने को मिल रहा है। इस बीच कुछ मतदान केंद्रों से ईवीएम की गड़बड़ी की भी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि ईवीएम खराब होने की वजह से करौं के बूथ नंबर 324 पर साढ़े सात बजे तक मतदान शुरू नहीं हो सका था। वहीं संत जोसेफ स्‍कूल, मारगोमुण्‍डा के अलग-अलग बूथों पर मतदाताओं की लम्‍बी लाइन देखने को मिल रही हैं।

आपको बता दें कि मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में 487 मतदान केंद्रों पर वोट पड़ रहे हैं। मतदान शांतिपूर्ण हो इसे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 10 किलोमीटर के दायरे में शराब की दुकानें शनिवार को शाम छह बजे तक के लिए बंद कर दी गई हैं। मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के कुल 384 भवनों में 487 मतदान केंद्र बने हैं।  नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 14 भवनों में 15 मतदान केंद्र हैं। सभी नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

इस उपचुनाव में सबसे बड़ी चुनौती कोरोना गाइड लाइन का पालन करना है। प्रशासन और चुनाव आयोग ने मतदाताओं से दो गज की दूरी का पालन करने के साथ-साथ मास्क पहनने की अपील की है। आज कई बूथों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग को लेकर लापरवाही साफ नज़र आ रही है।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उप चुनाव में   22 कंपनी केंद्रीय बल, 636 अधिकारी, 27 कंपनी इको बल, 1695 जिला सशस्त्र बल, 451 लाठी बल तैनात किया गया है। असोम से चुनाव कराकर लौट रहे जैप और आइआरबी की 11 इको कंपनी के जवानों को भी देवघर में तैनात कर दिया गया है। मधुपुर विधानसभा क्षेत्र से बाहर के इलाके भी सील कर दिए गए हैं। देवघर और इससे सटे जिलों में दो दिनों से विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा था। पुलिस को संदिग्धों पर खास नजर रखने का आदेश दिया गया है।  

Facebook Comments Box