बीएयू के 3 छात्रों को राष्ट्रीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में मिली सफलता… तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्र कोरोना संक्रमित…

Share

अर्थ डे के मौके पर आईएफटीएम यूनिवर्सिटी, मोरहाबादी के स्कूल ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड इंजीनियरिंग राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। 22 अप्रैल को आयोजित इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में पूरे देश के कृषि विश्वविद्यालयों के साथ बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के 25 छात्रों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता के पांच विजेताओं को गुरूवार शाम को आईएफटीएम यूनिवर्सिटी की ओर से ऑनलाइन सर्टिफिकेट भेजा गया। सभी 25 प्रतिभागी छात्र बीएयू के कॉलेज ऑफ हॉर्टिकल्चर से हैं। इस प्रतियोगिता में कॉलेज के फर्स्ट सेमेस्टर के एक छात्र और दो छात्राओं को सफलता मिली है।

आपको बता दें कि प्रतियोगिता में छात्रों को 30 मिनट में अर्थ विषय से सबंधित 50 प्रश्नों का जवाब देना था। आईएफटीएम यूनिवर्सिटी ने सफल विजेताओं को प्राप्तांक के आधार पर ई सर्टिफिकेट भेजा है, जिसमें कॉलेज के छात्रों में हजारीबाग के दीपक राज को द्वितीय, रांची की आर्या कुमारी को तृतीय और धनबाद की प्रेरणा भारती को पांचवां स्थान मिला है। आईएफटीएम यूनिवर्सिटी ने सभी पांच सफल प्रतिभागियों को सरप्राइज गिफ्ट भी भेजने की बात कही है।

कुलपति डॉ. ओएन सिंह ने छात्रों की इस सफलता को तीन साल से चल रहे कॉलेज ऑफ हॉर्टिकल्चर के लिए गौरव का पल बताया है। कोरोना काल में छात्रों ने ऑनलाइन माध्यम से राष्ट्रीय स्तर पर सफलता से कॉलेज के लिए एक मिसाल कायम की है। छात्रों की इस बड़ी सफलता पर कुलपति डॉ. ओएन सिंह, डीन एग्रीकल्चर डॉ एमएस यादव, डॉ पीके सिंह, डॉ विनय कुमार, डॉ संयत मिश्रा एवं डॉ अवधेश कुमार के साथ कॉलेज के टीचर्स ने बधाई दी है।

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता शुरू होने से पहले ही आर्या कुमारी पूरे परिवार के साथ कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना से संक्रमित होते हुए भी आर्या ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। इसमें भाग लेने के लिए पूरे परिवार ने प्रोत्साहित किया। इस सफलता में इनके पिता राकेश कुमार के मार्गदर्शन का बड़ा हाथ रहा है। इनके पिता टी बोर्ड ऑफ इंडिया कोलकाता में सहायक निदेशक है। फिलहाल इनकी स्थिति में अभी सुधार है।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction