7 सदस्यीय कमेटी तय करेगी कि झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा अलॉट होगा या नहीं…बीजेपी के प्रदर्शन के बाद स्कीपर ने लिया फैसल

Share

झारकंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग से कमार अलॉट किए जाने के बाद से काफी गहमा गहमी चल रही है. बीजेपी लगातार इसका विरोध कर रही है. बीजेपी ने इसके विरोध में विधानसभा के बाहर कभी प्रदर्शन किया, कभी कीर्तन तो कभी हनुमान चालिसा पढ़ी. बीजेपी इस फैसले को संबिधान के खिलाफ बता रही थी. हेमंत सरकार पर धर्म आधारित राजनीति करने का आरोप लगाया था. अब विधानसभा में नमाज रूम अलॉट होगा या नहीं इसे लेकर 7 लोगों की कमेटी बनाई गई है जो इसपर फैसला लेगी. स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने 7 सदस्यीय कमेटी गठित करने पर अपनी सहमति दे दी है. कमेटी की सिफारिश बाद ही फैसला लिया जायेगा कि विधानसभा में नमाज के लिए अलग से कमरा आवंटित होगा या नहीं.

गांडेय से JMM विधायक डॉ सरफराज अहमद ने स्पीकर से कमेटी बनाने की मांग की थी. सरफराज अहमद ने तर्क दिया था कि राज्य में धार्मिक सौहार्द बना रहे इसके लिए एक कमेटी बनाई जाए, जिसके तहत इसपर फैसला लिया जाए. JMM विधायक सरफराज अहमद के सुझाव का समर्थन MLA प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने भी किया. इसके बाद स्पीकर ने नमाज कक्ष पर फैसला लेने के लिए 7 सदस्यीय कमेटी बनाने पर सहमति दी. इस मुद्दे को लेकर मानसून सत्र में लगातार हंगामा हो रहा है. सदन के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर भी मार्च किया. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया गया. बीजेपी ने कार्यकर्ताओं के लाठीचार्ज की निंदा विधानसभा में भी है.

1 2 3 116
Facebook Comments Box

7 Comments

  1. Pingback: युगल मुंडा हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा… अवैध संबंध में हुई थी हत्या.. 4 आरोपी गिरफ्तार – झारख

  2. Pingback: रांची में पुलिस लाठीचार्ज पर जांच की मांग… राजभवन का खटखटाया दरवाजा – झारखंड जंक्शन

  3. Pingback: धनबाद: CBI ने बढ़ाई इनाम की राशि… जज उत्तम आनंद हत्याकांड का सुराग देने वाले को 10 लाख रु. मिलेंग – झ

  4. Pingback: क्राइम कंट्रोल पर देवघर पुलिस की नई रणनीति… इंस्पेक्टर और SDPO के साथ SP की बैठक – झारखंड जंक्शन

  5. Pingback: ओलंपिक गोल्ड पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने कहा… एक सपना पूरा हुआ पहली बार मां-पापा को प्लेन में बिठा

  6. Pingback: शराब नहीं मिली तो जान दे दी… कमरे से मिला युवक का शव – झारखंड जंक्शन

  7. Pingback: देवघर पुलिस ने 15 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार… ऑनलाइ गेम के जरिए करते थे ठगी – झारखंड जंक्शन