रांची गैंगरेप मामले में बर्खास्त होगा एएसआई राजकुमार…

Share

रांची में नाबालिग से हुए गैंगरेप में शामिल एएसआई अब बर्खास्त होगा। बता दें कि रांची पुलिस के गेस्ट हाउस में 14 वर्ष की नाबालिग से हुए गैंगरेप में शामिल एएसआई राजकुमार शर्मा को बर्खास्त कर दिया जाएगा। रांची पुलिस ने राजकुमार शर्मा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई पूरी करते हुए रांची रेंज के डीआईजी से बर्खास्तगी की अनुशंसा कर दी है।

नाबालिग से गैंगरेप के मामले में कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। लोअर बाजार थाने की पुलिस की ओर से इस मामले में चार्जशीट कोर्ट को सौंप दिया गया है। शुरुआत में इस मामले में अपहरण की धारा दर्ज हुआ था। पीड़िता का बयान सामने आने के बाद पॉक्सो और सामूहिक दुष्कर्म से संबंधित धारा जोड़ा गया था।

रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा की ओर से बर्खास्तगी की अनुशंसा डीआईजी से कर दी गई है। इस मामले में पीड़िता ने आरोपी एएसआई राजकुमार शर्मा की गिरफ्तारी के बाद आईडेंटिफिकेशन परेड (टीआईपी) के जरिए पहचान की थी। घटना में शामिल विपुल और करण को सबसे पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बाद में पीड़िता का बयान सामने आने के बाद मामले में हलचल हुई थी और एएसआई राजकुमार शर्मा पकड़ा गया था।

मामले में पुलिस ने गेस्ट हाउस का केयरटेकर अरविंद कुमार को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। विभागीय कार्रवाई के दौरान आरोपी एएसआई से उसका पक्ष भी लिया था। आरोपी ने विभागीय कार्रवाई के दौरान जांच कर रहे पदाधिकारी के पास अपना पक्ष भेजा था। हालांकि उस पक्ष से जांच कर रहे पदाधिकारी संतुष्ट नहीं हुए। इसके बाद विभागीय कार्रवाई में दोषी पाया गया।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction