झारखंड में अब पुलिसकर्मियों के खैनी-गुटका खाने पर पाबंदी…

Share

झारखंड पुलिस में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पुलिसकर्मियों को खैनी गुटखा खाने पर पाबंदी लगा दी गई है। पुलिसकर्मियों को यह भी हिदायत दी गई है कि सिगरेट भी न पिएं। साथ ही छुट्टी पर गए पुलिसकर्मी के लौटने पर पहले उन्हें क्वारेंटाइन किया जाएगा।

पुलिस मुख्यालय ने छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों के लिए आदेश जारी किया है। इस आदेश के तहत छुट्टी से लौटने वाले पुलिसकर्मी को पुलिस लाइन में सात दिनों के लिए क्वारेंटाइन रहना होगा। इसके बाद उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी। कोरोना जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही पुलिसकर्मी को दूसरे पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी पर लगाया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में सभी जिलों के एसपी को पत्र भेज कर जानकारी दी है।

झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने झारखंड पुलिस के जवानों और अधिकारियों से अपील की है कि वे लोग खैनी, गुटखा, पान और सिगरेट का सेवन करने में परहेज करें। अक्सर यह देखा गया है कि जो लोग तंबाकू खाते हैं वह यहां वहां थूकते हैं जिससे संक्रमण बढ़ सकता है।

झारखंड में पुलिसकर्मियों के बीच कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। शनिवार की सुबह तक मिले रिपोर्ट में यह संख्या 300 के करीब पहुंच गई है। वहीं कई पुलिस वाले पिछले 1 सप्ताह में कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं।

Facebook Comments Box