12 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली रांची बार एसोसिएशन के मतों की गिनती… जानें कौन बना अध्यक्ष…

Share

रांची । रांची सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव का नतीजा आ गया है। अध्ययक्ष पद पर एक बार फिर शंभू प्रसाद अग्रवाल ने कब्ज़ा जमाया। बीके राय उपाध्यक्ष में विजयी हो गए हैं। संजय कुमार विद्रोही सचिव बने। मुकेश केसरी कोषाध्यक्ष, दीनदयाल सिंह यूटाक्स अध्यक्ष, पवन रंजन खत्री प्रशासनिक अधिकारी और प्रदीप कुमार चौरासिया पुस्तकालय सचिव चुने गए हैं। सिविल कोर्ट के न्यू बार भवन में देर रात काउंटिंग होती रही। सुबह परिणााम आने के बाद जश्न का दौर शुरू हो गया।

बताते चलें कि चुनाव सोमवार को सात अधिकारियों और नौ कार्यकारी सदस्यों के लिए आयोजित किया गया था, जिसमें अध्यक्ष, सचिव पद भी शामिल थे। इस बार सत्र 2021-23 के लिए चुनाव में रिकॉर्ड 84.64 प्रतिशत मतदान था। 2155 मतदाताओं में से 1824 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। 38 उम्मीदवार सात पदाधिकारी पद के लिए दौड़ में थे, जबकि 40 उम्मीदवार नौ कार्यकारी सदस्यों के लिए चुनावी क्षेत्र में थे।

अध्यक्ष : शंभु प्रसाद अग्रवाल

उपाध्यक्ष : बीके राय

सचिव : संजय विद्रोही

कोषाध्यक्ष : मुकेश केसरी

उप कोषाध्यक्ष : दीनदयाल सिंह

प्रशासनिक अधिकारी : पवन रंजन खत्री

लाइब्रेरी सचिव : प्रदीप कुमार चौरसिया

जानकारी के अनुसार मतगणना 10.30 बजे से होनी थी लेकिन कुल वोट में अंतर आने की वजह से विवाद हो गया। प्रत्याशियों ने हंगामा किया। प्रत्याशियों की आपत्ति के कारण चुनाव अधिकारियों ने वोटों का मिलान किया। इसके बाद खाली बैलेट पेपर की जांच की गई। प्रत्याशी जब पूरी तरह संतुष्ट हो गये इसके बाद दोपहर तीन बजे वोट की गिनती आरंभ हुई। सिविल कोर्ट के न्यू बार भवन में हो रहे मतगणना को लेकर दिन से देर रात तक गहमागहमी की स्थिति रही। पल-पल के रुझान की जानकारी ले रहे थे।प्रत्याशी अंदर मतगणना में व्यस्त थे तो बाहर समर्थक गिनती समाप्त होने से पूर्व ही जीत-हार का आकलन कर रहे थे।

1 2 3 150
Facebook Comments Box