कोरोना के जंग में पीठ दिखाकर भाग रहे डॉक्टर्स को डीसी की चेतावनी… रांची के इन 8 डॉक्टर्स पर हुई कार्रवाई…

Share

देशभर में कोरोना के दूसरे हमले में डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर जहां अस्पतालों में डटे हुए हैं। वहीं  कुछ डॉक्टर्स ऐसे भी हैं, जो अपना कर्तव्य निभाने की बजाय पीठ दिखाकर भाग खड़े हुए हैं। कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए रांची सदर अस्पताल में प्रतिनियुक्त किए गए कई डॉक्टर्स योगदान उपायुक्त की नोटिस के बावजूद ड्यूटी जॉइन नहीं कर रहे। जिसे लेकर जिला कोविड अस्पताल सदर में प्रतिनियुक्त डॉक्टरों के साथ उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक की गई। इस बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिला कोविड अस्पताल सदर में प्रतिनियुक्त डॉक्टर बिना आधिकारिक अनुमति के अनुपस्थित रहते हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

 सहयोग की जरूरत

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण से युद्ध जैसे हालात है। पीठ दिखाकर भागने की नहीं बल्कि डटकर मुकाबला करने का समय है। ऐसे में सभी डॉक्टरों से सहयोग की आवश्यकता है। इसके साथ ही उपायुक्त ने कहा कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर मामला दर्ज किया जाएगा। इससे संबंधित डॉक्टर का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को बाध्य ना करें। इसके साथ ही डॉक्टर्स से अपील करते हुए कहा कि वह अपने स्तर से अपना सर्वोत्तम देने की कोशिश करें। खास तौर पर कोविड अस्पताल में प्रतिनियुक्त डॉक्टर एक्स्ट्रा एफर्ट लगाएं.

ड्यूटी से गायब डॉक्टर्स

1.डॉक्टर मार्शल लुगुन, सीएचसी तमाड़
2.डॉक्टर ईशानी सिंह, स्वास्थ्य केंद्र मैक्लुस्कीगंज
3. डॉ स्नेह संध्या, स्वास्थ्य केंद्र सारजमडीह, तमाड़
4. डॉक्टर कीर्ति त्रिपाठी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पिठौरिया
5. डॉ राजीव भारद्वाज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, ओरमांझी
6. डॉक्टर अभिनीत सिद्धार्थ, ईएसआईसी नामकुम
7. डॉक्टर सरिता कच्छप, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, चान्हो
8. डॉक्टर संध्या सिन्हा, रेफरल अस्पताल, मांडर

डॉक्टर्स को भेजा नोटिस

उपायुक्त छवि रंजन सदर अस्पताल रांची में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए की गई व्यवस्था का  लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर अनुपस्थित रहने वाले कई डॉक्टर्स को नोटिस भेजा जा चुका है। इनपर पर डीडीएमए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction