रांची भाई-बहन की मौत के मामले में हुआ खुलासा… पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने की आशंका… दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव…

Share

रांची के धुर्वा थाना में मंगलवार को शर्मा मार्केट स्थित घर में जिन भाई-बहन का शव बरामद किया गया था। इन दोनों की कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, दोनों की मौत किन वजह से हुई उस पर संशय बरकरार है। इनके पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने के संकेत मिले हैं।

इनके पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर मिलने के संकेत को देखते हुए दोनों मृतकों के बिसरा को सुरक्षित रखवा दिया गया है। जिसकी एफएसएल से जांच कराई जाएगी। एफएसएल रिपोर्ट से यह पता चलेगा कि दोनों भाई बहन ने जहर खाया था या नहीं। इसी रिपोर्ट के साथ पुलिस आगे की जांच करेगी।

आपको बता दें कि बीते मंगलवार को मृतक दीपांकर राय(35) और उसकी बहन सीता राय(32) की संदेहास्पद परिस्थिति में घर पर ही शव पड़ा मिला था। भाई का शव बेड पर जबकि बहन का शव फर्श पर पड़ा था। पिता सीआईएसएफ हवलदार हैं। धुर्वा के क्वाटर नंबर बी-II में दोनों पिता के साथ रहते थे। दोनों की मौत को संदेहास्पद मानकर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

आश्चर्य की हात यह है कि दोनों भाई बहनों की मौत के बाद सीआईएसएफ जवान पिता पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे। उनका कहना था कि बेटे-बेटी की तबीयत पिछले एक सप्ताह से खराब थी। खांसी, सर्दी और बुखार था। दोनों को टाइफाइड हो गया था। दोनों घर पर ही आइसोलेट थे। दोनों दवा भी खा रहे थे। कोरोना संक्रमण की आशंका थी, हालांकि कोरोना की जांच नहीं कराई गई थी। मंगलवार की सुबह उठकर देखा दोनों की मौत हो गई। हालांकि, स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को इस मौत को संदेहास्पद बता कर जांच की मांग की गई थी। पुलिस ने भी स्थिति को देखते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाया और इसकी छानबीन कर रही है

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction