भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी गोपाल भेंगरा का निधन… सरकार से नहीं मिली आर्थिक मदद

Share

देश का नाम दुनियाभर में रोशन करने वाले झारखंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी गोपाल भेंगरा का सोमवार को निधन हो गया। 80 साल के गोपाल भेंगरा ने रांची के गुरु नानक अस्पताल में अंतिम सांस ली। खूंटी के तोरपा के रहने वाले गोपाल भेंगरापर की ब्रेन हेमरेज और पैरालाइसिस के साथ-साथ किडनी भी खराब हो चुकी थीं। बता दें कि भेंगरा ने 1978 विश्व कप (अर्जेंटीना में) में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वह विश्व कप में अर्जेंटीना और पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे। भेंगरा के निधन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक व्यक्त किया।

बता दें गोपाल भेंगरा अपने पीछे परिवार में पत्नी और 5 बच्चे छोड़ गए हैं जिनमें तीन बेटे और दो बेटियां हैं। उन्होंने आर्मी में नौकरी की और फिर वही से हॉकी खेलने लगे। 1978 में हॉकी का वर्ल्ड कप तो खेला ही। उनका चयन ओलंपिक के लिए भी हो गया था लेकिन कुछ कारणों से वे ओलंपिक खेलने नहीं जा सके। 1986 में वे अपने गांव खूंटी के तोरपा लौट आए और पेंशन के पैसे से ही उनके परिवार का गुजर-बसर होने लगा। बाद में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा और एक समय तो उन्होंने रोजी-रोटी तक के लाले पड़ गए थे। इसके लिए उन्हें पत्थर तक तोड़ना पड़ा। गोपाल भंगरा के गुजर जाने के बाद भी परिजनों के पास अस्पताल का बिल चुकाने के लिए पैसे नहीं थे। गुरुनानक अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी के इलाज का बिल 58 हजार के करीब था लेकिन परिजनों की ओर से महज 30 हजार रुपये का ही भुगतान किया गया। निधन के बाद जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन को एक फोन आया जिसके बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया।

1 2 3 116
Facebook Comments Box

7 Comments

  1. Pingback: कोरोना साइडइफेक्ट, अब ब्लैक फंगस से आफत…. सबसे ज्यादा रांची में केस, जानिए कहां कितने मामले – झ

  2. Pingback: चाईबासा में मास्टर को जूते-चप्पलों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया…शिक्षिका ने लगाए थे ये आ

  3. Pingback: Boyfriend को दूसी के साथ भड़की Girlfriend…. पुलिस को देखते सब फरार… लेकिन सबने देख लिया वीडियो – झारखंड जंक्

  4. Pingback: धनबाद में मां-बाप के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची बेटी….जानें पूरा मामला – झारखंड जंक्शन

  5. Pingback: धनबाद में बाइक चोरी कर रहा था चोर…तभी मालिक आ गया… जमकर हुई पिटाई… – झारखंड जंक्शन

  6. Pingback: धनबाद जज हत्याकांड को लेकर CBI ने शहर में लगाया पोस्टर….कर दी बड़ी घोषणा – झारखंड जंक्शन

  7. Pingback: बिहार में झंडारोहण का जबरदस्त वीडियो….तिरंगे झंडे की आन-बान-शान के लिए पानी में घुस गया इंसान –