सरकार ने होली, सरहुल, शब-ए-बारात के सार्वजनिक आयोजन पर लगाई रोक…

Share

झारखंड में  कोरोना के बढ़ते संक्रमण और पर्व-त्योहार को देखते हुए झारखंड सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इस बार राज्य में सार्वजनिक रूप से होली, सरहुल, शब-ए-बारात, नवरात्रि रामनवमी, ईस्टर त्योहार मनाने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, अपने घरों में परिवार के साथ होली मनाने की अपील की गई है। अब लोग अपने घर पर ही परिवार के बीच ये त्योहार मना सकेंगे। सरकार ने स्पष्ट किया है कि रामनवमी और सरहुल पर जुलूस नहीं निकाला जा सकेगा। 

आदेश का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन सख्त

झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने आदेश जारी कर दिया है, और साथ कहा कि त्योहारों के अवसर पर वे अपने घरों में रहें, ताकि वायरस का संक्रमण न फैले। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई भी की जाएगी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखकर देश के कई अन्य राज्यों में भी इस प्रकार की रोक लगाई जा चुकी है। क्लब, बैंक्वेट हॉल, पंडाल ऐसी जगह पर त्योहारों का सार्वजनिक आयोजन नहीं किया जा सकेगा और ना ही इन त्योहारों पर कहीं भी भीड़ लगाई जा सकेगी। 

पास के जगह एडमिट कार्ड

इसके साथ ही छात्रों को कंटेनमेंट जोन के बाहर परीक्षा देने जाने की छूट जारी रहेगी। छात्र पास के जगह एडमिट कार्ड का प्रयोग कर सकते है। इन्हें पूर्व में जारी कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। सार्वजनिक परिवहन, होटल, रेस्तरां, बार, शॉपिंग मॉल, जिम, ऑफिस, धार्मिक स्थल, सरकारी प्रशिक्षण केंद्र आदि को पूर्व में दी गई सशर्त छूट जारी रहेगी। इनके लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। 

मधुपुर उपचुनाव

मधुपुर उपचुनाव के लिए इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की ओर से 21 अगस्त 2020 को कोविड-19 के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देश को जारी रखा गया है। 

इसके साथ ही इन पर भी ये प्रतिबंध भी जारी

प्राथमिक और मध्य विद्यालय बंद रहेंगे,
जुलूस निकालने पर रोक जारी रहेगी
होटल या क्लब में स्वीमिंग पूल नहीं खुलेंगे
सिनेमा हॉल में शत प्रतिशत मौजूदगी पर रोक रहेगी

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction