झारखंड सरकार का ऐलान… 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मिलेगी फ्री वैक्सीन…

Share

झारखंड सरकार ने राज्य में फ्री वैक्सीनेशन कराने का फैसला लिया है। राज्य सरकार 18 से 45 साल के लोगों को फ्री में टीका देगी। इसका फायदा राज्य के 1 करोड़ 57 लाख लोगों को मिलेगा। यह अभियान सरकारी और निजी अस्पतालों में चलाया जाएगा। इसके अलावा सरकार कोरोना काल के दौरान जनता को दी जाने वाली सुविधाओं को और भी सरल बनाएगी।  इनमें दवाइयां, बेड, ऑक्सीजन समेत अन्य सुविधाएं शामिल हैं। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करके दी है। इस संबंध में सारी तैयारी पूरी करने के बाद मुख्यमंत्री विधिवत इसकी घोषणा करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि झारखंड में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन राज्य सरकार फ्री में देगी। इस विकट संक्रमण में लोगों की मदद के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है। मुझे विश्वास है कि सभी के सहयोग से हम कोरोना को फिर मात देंगे। कोरोना हारेगा, झारखंड जीतेगा।

आपको बता दें कि 1 मई से भारत सरकार ने 18 से 45 साल के लोगों को कोरोना का टीका लगाने की मंजूरी दे दी है। जिसके बाद से छत्तीसगढ़ और बिहार ने टीका फ्री में लगाने की घोषणा की है। अब झारखंड सरकार ने मुफ्त में टीका देने का एलान किया है। राज्य सरकार इस अभियान में 2सौ करोड़ रुपये खर्च करेगी।