हेमंत सोरेन ने कहा आप से जो मिले माने वो कोरोना संक्रमित… और सुनाया बड़ा फैसला

Share

झारखंड में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हेमंत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सोरेन सरकार ने अगले आदेश तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला सुनाया है। साथ ही
राज्य में होने वाली सभी परिक्षाओं को अगले आदेश तक रद्द करने का फैसला लिया है। हेमंत सोरोन ने लोगों से कोरोना के चेन को तोड़ने की अपील की है। साथ ही कोरोना रोकथाम के लिए बनाए गए कानून का सख्ती से पालन करने को कहा है।

झारखंड में शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे

  1. सभी स्कूल बंद
  2. सभी कॉलेज बंद
  3. सभी कोचिंग संस्थान बंद
  4. सभी ट्रेनिंग संस्था बंद
  5. सभी ITI बंद
  6. आंगनबाड़ी बंद

हेमंत सोरेन ने सरकार का आदेश सुनाते हुए कहा कि स्कूल, कॉलेज के अलावा सभी संस्थागत परिक्षाएं अगले आदेश तक रद्द की जा रही हैं। अगेल आदेश तक झारखंड में कोई प्रतियोगी परीक्षाएं भी नहीं होंगी। इसके साथ ही झारखंड सरकार ने शादी समारोह में लोगों की संख्या भी तय कर दी है। अब किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे। पहले शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की इजाजत थी। एक महीने बाद सरकार के इस आदेश की समीक्षा की जाएगी फिर फैसलों में बदलाव किया जाएगा।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हल्के में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने आगाह किया कि कोरोना का नया संक्रमण पहले से ज्यादा घातक है। इस नए कोरोना संक्रमण में बच्चे, जवान और बुढ़े भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील कि – अभी कुछ दिनों के लिए बेवजह घूमना-फिरना और मौज-मस्ती बंद करनी होगी। साथ ही कहा कि कोरोना के खिलाफ सख्ती से ही इसके चेन को तोड़ा जा सकता है।

कोरोना से सतर्क रहने की अपील करते हुए हेमंत सोरोन ने कहा कि आप जिससे मिले ये मान कर चलें कि अगला कोरोना संक्रमित हो सकता है। कोरोना के खतरे को देखते हुए खुद को संक्रमित होने से बचाएं, अपने परिवार को बचाएं। मास्क लगाएं, दूरी बनाएं। जरूरी परिस्थिति में ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि झारखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऑक्सीजन वाले बेड, दवाइयां, बेड की संख्या बढ़ा रहे हैं। जैसे जैसे बेड बढ़ रहे हैं वैसे वैसे वैसे बेड फिर से भर जा रहे हैं।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction