ट्रक के खालासी की गोली मारकर हत्या… स्थानीय लोग लगा रहें पुलिस पर आरोप

Share

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के समीप नामकुम में अपराधियों के हौसले फिर बुलंद हो रहे है। अपराधियों ने चक्का ट्रक के खलासी गोलू कुमार को गोली मार कर हत्या कर दी। गोलू कुमार को तीन गोलियां मारी गई थी। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद की गई थी। सुचना मिलते ही डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार और पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने मामले की समीक्षा की। क्राइम साइट से एसएफएल टीम ने फिंगर प्रिंट लिया। लिस ने ट्रक की केबिन से दो 7.65 का खोखा बरामद किया है.

श्री भगवान पंडित जो की (जेएच 01 एएफ 2796) के ट्रक चालक है के अनुसार, बुधवार को टाटीसिलवे के गोदाम में माल खाली कर दुर्गा सोरेन चौक पर ट्रक छोड़कर सात बजे चटकपुर के लिए निकल गए थे। खलासी गोलू ट्रक पर अकेला था। घटना का पता गुरुवार सुबह लगा है। ट्रक से 25000 रुपये गायब हैं। थाने आए दिवंगत गोलू के पिता ने बताया कि उसने दो महीने पहले पंजीकरण परीक्षा पास करने और ट्रक चलाना सीखने के बाद ट्रक खलासी के तौर पर काम करना शुरू किया था. ट्रक हमेशा पंडरा में खड़ा रहता था, लेकिन घटना वाले दिन नामकुम में खड़ा किया था.

जांच के क्रम में पुलिस ने चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला, जिसमें घटना कैद हो गई है. रात एक बजकर चार मिनट पर एक बाइक से दो युवक ट्रक के पास आये, जिसमें से एक युवक ट्रक के अंदर गया, जबकि दूसरा बाइक पर ही रहा. एक बजकर नौ मिनट पर युवक ट्रक से नीचे उतरा. इसके बाद दोनों वहां से इएसआई अस्पताल की ओर फरार हो गए. खलासी की हत्या के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हत्या लूटपाट के दौरान की गई है या आपसी रंजिश में ये जांच का विषय है. थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी के अनुसार प्रथम दृष्टया हत्या लूटपाट के इरादे से की गई है. पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है. ट्रक के चालक से भी पूछताछ की जा रही है.

घटनास्थल थाना क्षेत्र का मुख्य चौक है, जहां 24 घंटे पीसीआर वैन रहती है. इसके अलावा थाना द्वारा गश्ती भी की जाती है. अपराधी लगभग पांच मिनट तक ट्रक में रहे और घटना को अंजाम दिया, लेकिन पीसीआर एवं गश्ती टीम को जानकारी नहीं मिली. स्थानीय लोगों का कहना है कि पीसीआर टीम सिर्फ वसूली में लगी रहती है. हाईटेंशन फैक्ट्री के समीप अतिक्रमण कर दर्जनों दुकान चल रहे हैं, जहां सुबह से शाम तक अड्डा लगा रहता है, जहां कई असामाजिक तत्वों के लोग पहुंचते हैं एवं दुकानों में गैर कानूनी काम भी होता है.

1 2 3 157
Facebook Comments Box