वैक्सीन के लिए सिस्टम ने बनाया लाचार… 6 किलोमीटर दूर व्हील चेयर पर बेटे को ले गया… टीके के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार

Share

देश में वैक्सीन की रफ्तार बढ़ी है। देश और राज्य में तेजी से लोगों को वैक्सीन लगाने की कोशिश हो रही है। लेकिन रांची के सदर अस्पताल से आई तस्वीर ने लाचार सिस्टम की पोल खोल दी। विद्यानगर के रहने वाले तरुण कुमार अपने 31 साल के दिव्यांग बेटे अर्जुन को लकर आए थे। वैक्सीन सेंटर तक पहुंचने के लिए तरुण कुमार ने करीब 6 किलोमीटर तक अपने बेटे के व्हीलचेयर को धक्का दिया। जब वो वैक्सीन सेंटर पहुंचे तो उन्हें अपने बेटे को टीका लगवाने के लिए घंटो इंतजार करना पड़ा।

एक टीवी चैनल ने दिव्यांग की तस्वीर लेकर अस्पताल के अधिकारियों को दिखाया। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया, तब जाकर दिव्यांग का रजिस्ट्रेशन किया गया। महिला वैक्सीनेटर खुद वैक्सीन सेंटर से चलकर बाहर आई और दिव्यांग को टीके की पहली डोज लगी। बाद में दिव्यांग को घर भेजने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई। अर्जुन के पिता ने बताया कि रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन था, इस वजह से गाड़ी की व्यवस्था नहीं हो पाई थी, इसलिए उन्हें अपने बेटे को व्हीलचेयर पर लेकर आना पड़ा।

टीवी चैनल का दावा है कि रांची के सदर अस्पताल में रविवार का दिन VIP को टीका लगाने में व्यस्त रहा। इसकी वजह से रजिस्ट्रेशन काउंटर पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। रजिस्ट्रेशन के लिए अर्जुन के माता-पिता को अपने बेटे के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

1 2 3 116
Facebook Comments Box