कई बैंक आज से हो सकते बंद हैं… 600 बैंक कर्मी कोरोना पॉजिटिव…

Share

झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के वजह से बैंकों में कामकाज के समय घटाया दिया गया है। इसके साथ ही सिर्फ पचास फीसद क्षमता के साथ काम करने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि बैंकों के सैकड़ों कर्मचारी कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हो रहे हैं। इसके वजह से कई शाखाओं को बंद तक करना पड़ा है। 20 अप्रैल को एसएलबीसी की ऑनलाइन बैठक हुई, इसमे अलग अलग बैंकों ने मौजूदा स्थिति और संक्रमित कर्मचारियों के आंकड़े आपस में साझा किए। इसके बाद ही 22-30 अप्रैल तक बैंकों के कामकाज की अवधि चार घंटे की गई।

एसएलएबीसी के वर्चुअल बैठक में जो आंकड़े आए वे खासा चौकाने वाले रहे। एसएलबीसी के संयोजक बैंक ऑफ इंडिया की करीब 100 शाखाओं में 200 से अधिक कर्मचारी संक्रमित पाए गए। वहीं, भारतीय स्टेट बैंक की अलग अलग शाखाओं में 400 से अधिक संक्रमित पाए गए। एसबीआई की 24 शाखाओं में कोविड के कारण कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। केनरा बैंक के 90 कर्मचारी जबकि झारखंड ग्रामीण बैंक के 85 पॉजिटिव पाए गए हैं। ग्रामीण बैंक की 4 शाखाओं में कामकाज ठप हो गया है। निजी बैंकों की बात करें तो एचडीएफसी के 35 स्टाफ सदस्य संक्रमित हैं।

पिछले दिनों पीएनबी में तीन अधिकारियों को खो दिया। यूनियन बैंक के 35 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय नहीं आ रहे हैं। या तो वे खुद संक्रमित हैं या उनके परिवार के सदस्य। बैंक ऑफ बड़ौदा में कुल1,059 स्टाफ सदस्य हैं, इनमें 95 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction