रांची और वाराणसी पहुचने में अब होगी पर्यटकों को आसानी

Share

PATNA : यात्रियों की सुविधाओं के मद्दे नजर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने एक अच्छी पहल की है जिसके लिए पटना से नई बस सेवाएं शुरू की जा रही हैं अब यात्रियों को बहुत आसानी से परिवहन निगम यातायात की सुविधाएं उपलब्ध करा पाएगा पटना में नए बस स्टैंड की शुरुआत के साथ बस सेवा को बिहार और अन्य राज्यों के लिए ज्यादा बेहतर बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम में अब पटना से वाराणसी, रांची और जमशेदपुर जैसे शहरों के लिए नई बस सेवा शुरू करने की तैयारी की है।

इसके लिए नई बसों का परिचालन पीपीपी मोड में शुरू किया जाएगा।

पटना से राज्य के अन्य जिला मुख्यालयों के लिए भी नई बसें चलाई जाएंगी। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इसकी तैयारी कर ली है। इसके लिए जल्द ही टेंडर भी जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि पटना से वाराणसी के लिए निगम की तरफ से अभी कोई बस नहीं चलाई जा रही। उधर रांची और जमशेदपुर जैसे शहरों के लिए जो बसें पहले से चलाई जा रही थी उन्हें कोरोना काल में बंद कर दिया गया। फिलहाल पटना से झारखंड के शहरों के लिए केवल प्राइवेट बसें ही चल रही है लेकिन अब निगम इस दिशा में पहल करने जा रहा है।

इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के कई शहरों के लिए भी बस सेवा शुरू होगी। वाराणसी जैसे महत्वपूर्ण शहर के साथ-साथ गोरखपुर के लिए भी बस चलाई जाएगी। गोरखपुर के लिए गोपालगंज होते हुए नई बसों का परिचालन किया जाएगा। फिलहाल रांची और जमशेदपुर के लिए दो-दो नई बसें चलाई जाएंगी। आपको बता दें कि बिहार से आने जाने वाले यात्रियों को इस नई सेवा से काफी फायदा मिलेगा।

Facebook Comments Box