होटल के 4 कमरों से खुला सरकार गिराने का राज….आरोपियों ने खोला काला चिट्ठा

Share

गिरफ्तार 3 आरोपी अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण महतो कांग्रेस के 3 विधायकों के संपर्क में थे। दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं से इनकी मुलाकात करवाई गई थी। मुलाकात करने वाले नेताओं में महाराष्ट्र के दो विधायक चंद्रशेखर राव बावनकुले और चरण सिंह का नाम सामने आया है, जिन्होंने दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मुलाकात की। दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में कांग्रेस के 3 विधायकों को 1 करोड़ रुपये एडवांस देना तय हुआ था। पैसे नहीं मिले पर नाराज कांग्रेस के 3 विधायक रांची लौट आए। इसके बाद नाराज विधायकों को मनाने का जिम्मा जय कुमार बेलखड़े को दिया गया।

21 जुलाई को बेलखड़े कुछ लोगों के साथ रांची पहुंचे थे। रांची में वो ली-लैक होटल में रुके थे। यहीं से कांग्रेस के विधायकों के साथ डील की तैयारी थी। 15 जुलाई को दिल्ली जाने से पहले बरही बाजार के एख रेस्टोरेंट में अमित सिंह की विधायक के साथ बैठक भी हुई थी। अमित ने विधायक की बात महाराष्ट्र के किसी व्यक्ति से करवाई थी। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में ये बात बताई है।

पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया है कि हेमंत सरकार को गिराने के लिए होटल ली-लैक में 4 कमरे बुक हुए थे। बताया जा रहा है कि इसके लिए होटल का कमरा नंबर- 307, 310, 407 और 611 बुक हुआ था। इन कमरों की बुकिंग महाराष्ट्र के रहने वाले जय कुमार शंकर राव बेलखड़े, अनिल कुमार, आशुतोष ठक्कर, मोहित भारतीय और मोहित भारतीय के नाम हुई थी। गुरुवार रात पुलिस की छापेमारी से कुछ मिनट पहले ये होटल से चले गए थे। बाद में पुलिस ने इन कमरों से बैग, कपड़े समेत कई चीजें जब्त की हैं।

1 2 3 116
Facebook Comments Box