रांची रेल मंडल ने जारी किए ये निर्देश… उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

Share

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दक्षिणी पूर्वी रेलवे के रांची रेल मंडल ने निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत एक प्रोटोकॉल भी यात्रियों को दिया गया है। जिसका यात्रियों को पालन करना अनिवार्य है। रांची रेल मंडल की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि वेटिंग टिकट के साथ स्टेशन में प्रवेश और यात्रा की अनुमति नहीं होगी। अनारक्षित (Unreserved) टिकटों के साथ यात्री केवल उन ट्रेनों में ही यात्रा कर सकते हैं जिन ट्रेनों में अनारक्षित टिकट के साथ यात्रा की अनुमति होगी।

यात्रियों से टिकट के साथ खानपान का शुल्क नहीं लिया जाएगा। ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था नहीं होगी, केवल खाने-पीने के पैक किए हुए सामान, पैक पीने का पानी, चाय कॉफी ट्रेनों में शुल्क के साथ उपलब्ध होगी। आईआरसीटीसी द्वारा ई कैटरिंग सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।  ट्रेन के अंदर चादर, तकिया, कंबल एवं पर्दे उपलब्ध नहीं कराए जाएंगे। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वह स्वयं चादर, तकिया इत्यादि लेकर यात्रा करें। यात्रियों के लिए स्टेशन में प्रवेश एवं निकास के लिए अलग-अलग द्वार होंगे।

स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी केवल बिना लक्षण वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी।  यात्रियों से अनुरोध है कि यात्रा के दौरान अपने साथ सेनेटाइजर जरूर रखें। सभी यात्रियों को स्टेशन में आने और यात्रा के दौरान फेस मास्क /कवर पहनना अनिवार्य है।  दिए गए निर्देशों का उल्लंघन करने पर यात्रियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सभी यात्रियों को स्टेशन पर और यात्रा के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा। यात्रियों को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वह अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर लें।