1 मई से 18+ उम्र वालों को टीका लगना मुश्किल… बन्ना गुप्ता ने दिया 5 किलो चावल खत्म होने वाला उद्हारण

Share

1 मई से 18 और उससे ज्यादा उम्र वाले लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। इसके तहत 18 और 18 प्लस के उम्र वालों को देश में वैक्सीन लगनी है। इसी अभियान की शुरुआत झारखंड में भी होनी है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि अभी राज्य के पास टीका उपलब्ध ही नहीं है, जिससे 18 और उससे ज्यादा उम्र वालों को टीका लगाया जा सके। उन्होंने एक दुकान का भी उद्हारण दिया। बन्ना गुप्ता ने कहा कि अगर आपके पास 5 हजार रुपए हैं, लेकिन दुकान में 5 किलो चावल ही नहीं तो चावल मिलेगा कैसे।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि टीका बनाने वाली कंपनी को वैक्सीन बनाने का ऑर्डर दिया है, लेकिन कंपनी ने अभी हाथ खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि अभी केंद्र के ऑर्डर ही पूरे नहीं हुए हैं तो राज्य के कहां से होंगे। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि 15 मई तक राज्य को वैक्सीन उपलब्ध करना मुश्किल है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि अभी केंद्र की वैक्सीन डिमांड को पूरा करना ही बड़ी चुनौती है।

स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान के बाद झारखंड में 1 मई से युवाओं को टीका लगाने  पर संशय बना हुआ है। फिलहाल झारखंड सरकार के पास 5 लाख वैक्सीन डोज उपलब्ध है। वक्त पर वैक्सीन कंपनी की ओर से टीका उपलब्ध नहीं कराया जाता है तो आने वाले वक्त में 1 करोड़ 57 लाख युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराना मुश्किल होगा।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction