रामराई हांसदा समेत तीन नक्सली NIA के रिमांड पर… लांजी नक्सली हमलें में तीन जवान हुए थे शहीद…

Share

एनआईए ने कुख्यात नक्सली और लांजी हमले में शामिल तीन नक्सलियों को रिमांड पर लिया है। इस मामलें में एनआईए ने रामराई हांसदा, अशोक कुमार और नेल्सन कंडीर को रिमांड पर लिया है। आपको बता दें कि चाईबासा के टोकलो के लांजी गांव में चार मार्च को डायरेक्शनल लैंडमाइन विस्फोट में झारखंड जगुआर के तीन जवान शहीद हो गए थे।  इस मामले में एनआईए ब्रांच जांच कर रही है। 14 मार्च को चाईबासा पुलिस ने इस मामले में भाकपा माओवादी केंद्रीय कमेटी के सदस्य पतिराम मांझी उर्फ अनल दा और जोनल कमेटी सदस्य महाराज प्रमाणिक उर्फ राज प्रमाणिक दस्ते की बी टीम के 10 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया था।

बताया जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में रामराई ने बताया कि नक्सली कमांडर अनल दा और महाराजा के कहने पर उसने अपने सहयोगियों के साथ पुलिस पर हमले के लिए डायरेक्शनल लैंडमाइन सड़क में प्लांट किया था। दूसरे दिन सुबह चार नक्सली छिपकर पुलिस के गुजरने का इंतजार कर रहे थे, जैसे ही नक्सलियों ने पुलिस को सड़क से गुजरते हुए देखा, रिमोट से लैंडमाइंस विस्फोट कर दिया।  

इस मामले में एनआईए ने एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा, महाराजा प्रमाणिक, आप्तन मांझी, चंपा, भुनेश्वर, मेरिना सिरका, निर्मल, विमला लोहरा, रेला माला, सूरज सरदार, सुनिया मुंडा, सुनीता, सरिता, गीता, मनोज मुंडा, जयंती, रोशन बोडरा, सोर्तो , सुखराम रमताई, बुधराम मुंडा, संजू , सूरज, मांगकर मुंडा, सुली कंडिर, हनुक हेंब्रम, केंड्रा, नोबेल, संतोष उरांव, एतवा मुंडू, गुरुदयाल, बेंगाली, दरियाल और सावन टूटी शामिल है. इसके अलावा एनआईए ने 20 – 25 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया है।

Facebook Comments Box