दिल्ली एम्स में भर्ती हुए लालू यादव… एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली लाए गए

Share

बिहार के साथ ही देश की सियासत में एक पहचान बनाने वाले लालू यादव की तबीयन फिर बिगड़ गई है। सेहत में लगातार उतार चढ़ाव और उम्र को देखते हुए शनिवार शाम उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। एम्स भेजने से पहले रिम्स अस्पताल के डॉक्टरों ने एक मीटिंग की थी। जिसमें लालू यादव को दिल्ली एम्स में भर्ती कराने का फैसला लिया गया।

ढाई साल से रिम्स में करा रहे थे इलाज

चारा घोटाले में जेल भेजे जाने के बाद लालू यादव रांची के रिम्म में करीब ढाई साल से अपना इलाज करवा रहे थे। 23 दिसंबर 2017 को उन्हें जेल की सजा हुई थी। लेकिन सजा के दौरान ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें जेल से 6 सितंबर 2018 को रांची के रिम्स में शिफ्ट किया गया था। तब से लगातार रिम्म में उनका इलाज चल रहा था।

गुरुवार को बिगड़ गई थी तबीयत

गुरुवार को उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। लालू की तबीयत बिगड़ने के बाद से पार्टी और परिवार के लोग लगातार उनसे मिलने रांची के रिम्स अस्पताल पहुंच रहे थे। शुक्रवार दोपहर लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पिता से मिलने रांची पहुंची थी। शाम को पत्नी राबड़ी देवी दोनों बेटे तेज प्रताव और तेजस्वी के साथ मिलने पहुंची। लालू की तबीयत देखकर राबड़ी देवी रो पड़ी थीं। दिल्ली भेजने से पहले उनके बेटे तेजस्वी यादव रिम्स में ही थी। उनके साथ झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख भी मौजूद थे।

लालू जी को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। लालू जी की शेहत ठीक नही है उनकी किडनी 25 प्रतिसत ही काम कर रही है और फेफड़ों में पानी भी भर रहा है।

– तेजस्वी यादव, लालू यादव के बेटे

तेजस्वी यादव के मुताबिक लालू यादव की तबीयत लगातार खराब हो रही है।

  1. सांस लेने में तकलीफ हो रही है
  2. उनके फेफड़े में पानी भर रहा है
  3. जांच में निमोनिया की पुष्टि हुई है
  4. किडनी 25% ही काम कर रही है

लालू यादव 75 साल की उम्र पार कर चुके हैं। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी बीमारी गंभीर नहीं है, लेकिन उनकी उम्र ने परिवार और पार्टी की चिंता बढ़ा दी है।

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction