साहिबगंज में अगर आप कोरोना संक्रमित है या बच्चों की देखभाल नहीं कर पा रहे हैं… प्रशासन बच्चों की करेगा देखभाल… करें इस नंबर पर संपर्क…

Share

साहिबगंज जिला प्रशासन ने एक नई फिट फैसिलिटी कार्यक्रम शुरुआत की है। फिट फैसिलिटी कार्यक्रम के तहत ऐसे माता-पिता या इनमें से कोई एक जो कोरोना संक्रमित हैं और वे बच्चों की देखभाल नहीं कर पा रहे हैं, तो इनके कहने पर जिला बाल संरक्षण इकाई, बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन के सहयोग से तीन महीने तक प्रशासन बच्चों की देखभाल करेगा। बच्चे की सारी जिम्मेदारी प्रशासन उठाएगा। हालांकि अभी तक जिले में किसी बच्चे के लिए में मदद नहीं मांगी गई है।

कोरोना संक्रमण इस कदर फैलता जा रहा है कि एक एक घर में कई लोग कोरोना से पीड़ित हो रहे हैं। उनके बच्चों के सामने पालन पोषण की समस्या आ रही है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने फिट फैसिलिटी कार्यक्रम की शुरुआत की है। इसके तहत वैसे माता-पिता जो कोरोना संक्रमित हैं, अगर वो चाहते हैं कि उनके बच्चे महफूज रहें तो इसके लिए जिला बाल संरक्षण इकाई, बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन के सहयोग से मदद लें, ऐसे बच्चों की प्रशासन देखभाल करेगा। इन बच्चों के संरक्षण के लिए बाल गृह और चाइल्ड लाइन को चिन्हित किया गया है। संक्रमित अभिभावकों के बच्चों की जिम्मेदारी उठाने के लिए प्रशासन तैयार है, लेकिन अभी तक फिट फैसिलिटी के तहत बच्चों की जिम्मेदारी के लिए किसी भी व्यक्ति ने संपर्क नहीं किया है। जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी ने कहा कि व्यापक स्तर पर क्षेत्र में प्रचार प्रसार किया जा रहा है। चाइल्ड लाइन के सहयोग से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 1098 पर फोन कर संपर्क करने की भी अपील की जा रही है। यदि कोई संपर्क करता है तो उनके बच्चे को संरक्षण देने की जिम्मेदारी उठाई जाएगी।

1 2 3 73

50 हजार से अधिक सम्मानित पाठकों के साथ झारखंड जंक्शन झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला ऑनलाइन न्यूज पोर्टल है।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें- 7042419765

Facebook/Jharkhand Junction