खूंटी में नक्सली पोस्टर मिलने से हड़कंप… बदला लेने की धमकी…

Share

भाकपा माओवादियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद का ऐलान किया है। भाकपा माओवादी के केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय ने प्रेस रिलीज जारी कर 26 अप्रैल को भारत बंद बुलाया हैं। नक्सलियों ने पोस्टर के जरिए भारत बंद को सफल बनाने का आह्वान किया है। नक्सलियों ने अपनी दहशत कायम करने के लिए बैनरों और पोस्टरों का सहारा लिया है। वहीं पुलिस को जब नक्सलियों द्वारा पोस्टर फेंकने और बैनर टांगने की जानकारी मिली तो पुलिस ने बैनर और पोस्टर को जब्त कर लिया है।

नक्सलियों ने खूंटी पुलिस को खुली चुनौती देते हुए खूंटी और मूरहू सड़क पर पोस्टरबाजी की है और घरों पर भी बैनर लगा दिया हैं। इन पोस्टरोंम में पुलिस द्वारा मारे गए अपने साथी का बदला लेने की धमकी दी गई है। रविवार की सुबह खूंटी के मूरहू में नक्सलियों द्वारा चिपकाए गए पोस्टर पर लोगों की नजर पड़ी। इससे लोग दहशत में आ गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। पोस्टर को देख पुलिस के चेहरे उड़े हुए थे। तत्काल पुलिस वहां से पोस्टर को हटा कर अपने साथ ले गई।

माओवादियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद की घोषणा की है। बंद आज आधी रात से शुरू हो जायगा। माओवादियों के इस घोषणा से रेलवे और झारखंड पुलिस सर्तक हो गयी है। झारखण्ड पुलिस ने सभी जिलों के एसपी को सर्तकता के लिए दिशा-निर्देश दिया है। पुलिस मुख्यालय ने  जिले के सभी एसपी को अलर्ट रहने को कहा है, इसके साथ ही अति संवेदनशील क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया है। झारखण्ड पुलिस मुख्यालय ने बंदी के दौरान अलर्ट जारी किया है और कहा है की बंदी के दौरान पुलिस जवान चौकस रहे। वही नक्सली बंदी को देखते रेलवे ने भी अलर्ट जारी किया है और नक्सल इलाकों में चौकसी बरती जा रही हैं।