धनबाद: घर से साधन की व्यवस्था कर निकलें… आज सड़कों पर चलेगी कम ऑटो

Share

धनबाद: ऑटो से यात्रा करने वाले यात्रियों को सोमवार को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सड़क की आवश्यकता के अनुसार ऑटो की सांख्य कम होने के कारण, लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी हो सकती है और साथ ही लोगों को प्रतीक्षा भी लम्बी करनी पड़ सकती है। असल में, केवल 200 ऑटो ऑपरेटरों ने रविवार को जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय से संचालन का परमिट लिया।

इतनी ऑटो की संख्या को यात्रियों को शहर की सड़कों पर ले जाने के लिए असहज माना जाता है। न केवल यह, रूट डिटेक्शन के पहले दिन, इन ऑटो ड्राइवरों के पास हजारों यात्रियों का भार होगा। इस वजह से, यात्रियों को सोमवार को परेशानी हो सकती है। वैसे, डीटीओ कार्यालय का कहना है कि परमिट देने की प्रक्रिया सोमवार को जारी रहेगी।

याद रखें कि 1800 ऑटो ऑपरेटरों ने परमिट के लिए आवेदन किया था। हालांकि, जिला प्रशासन ने पहले 1300 ऑटो चलाने का निर्देश दिया था। बाद में, उनकी संख्या 1500 तक बढ़ा दी गई। ऑटो यूनियनों ने अपने संघ से संबद्ध ऑटो नंबर परमिट के लिए दिए। उनमे केवल 667 कागजात सही हैं।

ऑटो पर चिपकने वाला क्यूआर कोड का स्टिकर:
रविवार को ऑटो परमिट के साथ क्यूआर कोड का एक स्टिकर भी दिया गया था। इसमें ऑटो मार्ग के साथ अन्य जानकारी भी होगी। जैसे ही क्यूआर कोड स्कैन करता है, ऑटो का पूर्ण इतिहास आएगा। जिला प्रशासन के अनुसार, सोमवार को ऑटो के सामने शुरुआत और अंतिम स्टॉप का उल्लेख करना अनिवार्य होगा। ड्राइवरों को ड्राइविंग लाइसेंस और ऑटो के सभी कागजात रखना होगा। ड्राइवरों को केवल एक निर्धारित ड्रेस कोड पहने हुए ऑटो को संचालित करना होगा। स्काई ब्लू शर्ट और ब्लैक पैंट।

1 2 3 157
Facebook Comments Box